scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर 28 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, राजस्थान मूल निवासी गिरफ्तार | Patrika News
ख़बरें सुनें

चेन्नई एयरपोर्ट पर 28 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, राजस्थान मूल निवासी गिरफ्तार

संदिग्ध मूल से राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

चेन्नईApr 24, 2024 / 04:52 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai Airport Drugs


चेन्नई. चेन्नई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग की ओर से एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है, जिसमें 28 करोड़ रुपए का 1 किलो ड्रग्स जब्त किया गया है। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने दोहा से आ रहे एक यात्री के पास से हेरोइन जब्त की। संदिग्ध मूल से राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, दोहा से हवाई मार्ग से चेन्नई पहुंचे एक युवक की तलाशी ली गई तो पता चला कि एक किलो हेरोइन की तस्करी की गई है और 28 करोड़ रुपए की कीमत की ड्रग्स जब्त की गई है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की कि हेरोइन सहित अन्य दवाओं की विदेशों से तस्करी की जा रही है। उन्होंने दोहा से चेन्नई पहुंचे यात्रियों के सामान की जांच की। एक युवक संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था तो उसके बैग की जांच की गई तो उसमें 1 किलो हेरोइन मिली। जब्ती के बाद सीमा शुल्क विभाग ने राजस्थान मूल के यात्री को गिरफ्तार करने के लिए मादक पदार्थ निरोधक इकाई को सौंप दिया।

एयरपोर्ट से नशे का फलता-फूलता कारोबार
चेन्नई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने पिछले वर्ष में नशीले पदार्थों की तस्करी में चिंताजनक वृद्धि देखी है। एयरपोर्ट से लगातार ड्रग्स तस्करी की कुछ कामयाब और कुछ नाकामयाब कोशिशें होती हैं। सीआईएसएफ ने 2019 से अब तक करीब 75 करोड़ से अधिक रुपए का ड्रग्स विभिन्न एयरपोर्ट से बरामद कर कस्टम और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंपा है।

13 एयरपोर्ट पर होती है तस्करी
सीआईएसएफ के आंकड़ोंं के अनुसार ड्रग तस्करी के लिए तस्कर मुख्य रूप से देश के 13 एयरपोर्ट का इस्तेमाल करते थे। इन एयरपोट्र्स में दिल्ली, गोवा, अगरतला, कोलकाता, बैंगलूरू, मुंबई, कन्नूर, कालीकट, कोचीन, उदयपुर, चेन्नई, कोयम्बत्तूर और पटना एयरपोर्ट का नाम शामिल हैं। हर एयरपोट को तस्कर खास तरह के ड्रग्स की तस्करी के लिए इस्तेमाल करते थे।

Chennai Airport Drugs

Home / News Bulletin / चेन्नई एयरपोर्ट पर 28 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, राजस्थान मूल निवासी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो