scriptचेन्नई में वजन कम करने की सर्जरी के दौरान युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच का आदेश दिया | Patrika News
ख़बरें सुनें

चेन्नई में वजन कम करने की सर्जरी के दौरान युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच का आदेश दिया

स्वास्थ्य विभाग ने घटना की जांच के लिए दो संयुक्त निदेशकों के तहत एक समिति बनाई है और उसे दो दिन में रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

चेन्नईApr 25, 2024 / 06:55 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Death Chennai

चेन्नई. वजन कम कराने की सर्जरी के दौरान पैदा हुईं कथित जटिलताओं के कारण पुडुचेरी के एक युवक की यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई जिसके बाद तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने जांच का आदेश दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मुथियालपेट निवासी 26 वर्षीय युवक का वजन 150 किलोग्राम था और उसे 21 अप्रैल को पम्माल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लड़के के पिता सेल्वानाथन ने बताया कि उनके बेटे को अगले दिन मेटाबोलिक और बैरियेट्रिक सर्जरी के लिए ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। सेल्वानाथन ने पम्मल के शंकर नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि सर्जरी शुरू होने के कुछ मिनट बाद उनके बेटे के शरीर में जटिलताएं पैदा होने की बात कही गई और उपचार के लिए दूसरे निजी अस्पताल ले जाया गया।

शिकायत के अनुसार 23 अप्रैल की रात को अस्पताल ने सूचित किया कि उनके बेटे को सीने में दर्द की शिकायत के साथ लाया गया था और उपचार के बावजूद उसकी मौत हो गई। सेल्वानाथन ने मोटापा कम करने के लिए सर्जरी शुरू करने वाले डॉक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है जिसकी वजह से उनके बेटे की मौत हो गई। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने घटना की जांच के लिए दो संयुक्त निदेशकों के तहत एक समिति बनाई है और उसे दो दिन में रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

Chennai Hindi News

Home / News Bulletin / चेन्नई में वजन कम करने की सर्जरी के दौरान युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच का आदेश दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो