scriptगोवाः अस्पताल से फुटबॉलर का शव गायब होने की गुत्थी सुलझाएगी क्राइम ब्रांच | Goa: Crime Branch to investigate footballer dead body missing case | Patrika News

गोवाः अस्पताल से फुटबॉलर का शव गायब होने की गुत्थी सुलझाएगी क्राइम ब्रांच

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2018 03:32:14 pm

गोवा स्थित सबसे बड़े सरकारी अस्पताल से 24 वर्षीय फुटबॉल खिलाड़ी का शव रहस्यपूर्ण ढंग से गायब होने के मामले में अब एक नया मोड़ आया है। इस मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।

Dead body

ब्रम्ह्रंथ्र को शरीर का सबसे उच्च और श्रेष्ठ मार्ग माना जाता है। इसलिए जिन लोगों की आत्मा मस्तिष्क से निकलती है, उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है और वे जन्म-मरण के बंधन से मुक्त हो जाते हैं। इस प्रक्रिया को ‘कपाला मोक्षम’ कहते हैं।

पणजी। गोवा स्थित सबसे बड़े सरकारी अस्पताल से 24 वर्षीय फुटबॉल खिलाड़ी का शव रहस्यपूर्ण ढंग से गायब होने के मामले में अब एक नया मोड़ आया है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। सोमवार को गोवा पुलिस के महानिदेशक मुक्तेश चंद्र ने मामले की जांच के लिए यह आदेश दिया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने फुटबॉलर के शव गायब होने के मामले में तेज जांच कराए जाने का आग्रह किया था।
पुलिस महानिदेशक मुक्तेश चंद्र के आदेश के मुताबिक, “अपराध की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए और ज्यादा सीरियस व प्रोफेशनल इंवेस्टिगेशन के लिए इस मामले को तत्काल प्रभाव से अपराध शाखा को सौंपा जाता है।”
इससे पहले शनिवार को गोवा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलडोना गांव के रहने वाले फुटबॉल खिलाड़ी जानुज गोंसाल्वेस के शव के गायब होने के बाद गोवा मेडिकल कॉलेज के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा की गई एक आंतरिक जांच में खुलासा हुआ था कि शव का कथित रूप से अस्पताल अधिकारियों द्वारा लावारिस शवों के साथ दाह संस्कार कर दिया गया।
गौरतलब है कि शव गायब होने की घटना तब प्रकाश में आई, जब जानुज गोंसाल्वेस का परिवार शव पर दावा करने मुर्दाघर पहुंचा था। राणे ने इस घटना के लिए पहले ही सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है। जबकि कांग्रेस ने उनसे इस्तीफे की मांग की है।
बता दें कि बीते 23 सितंबर को फुटबॉल खिलाड़ी जानुज मैदान में खेलते वक्त ही अचानक गिर पड़ा था और उसकी मौत हो गई थी। जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने मौत की सटीक वजह पता लगाने के लिए शव की ऑटोप्सी कराने पर जोर दिया। बताया जाता है कि जानुज को आर्थराइटिस था और डॉक्टरों ने उसे ऐसी डाइट पर रखा जिसके चलते उसने एक माह में ही 16 किलो वजन कम कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो