scriptबिहार: पुलिस को चकमा देकर पटना शेल्टर होम से चार नाबालिग लड़कियां फरार, खाक छानने में जुटी पुलिस | Four minor girls escaped from Patna Shelter Home after police dodging | Patrika News

बिहार: पुलिस को चकमा देकर पटना शेल्टर होम से चार नाबालिग लड़कियां फरार, खाक छानने में जुटी पुलिस

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2018 01:22:01 pm

Submitted by:

Dhirendra

पटना पुलिस अभी तक शेल्‍टर होम से फरार हुई लड़कियों के बारे में पता नहीं लगा पाई है और इधर-उधर खाक छानने में जुटी है।

sheltor home

बिहार: पुलिस को चकमा देकर पटना शेल्टर होम से चार नाबालिग लड़कियां फरार, खाक छानने में जुटी पुलिस

नई दिल्‍ली। बिहार में शेल्‍टर होम से नाबालिग लड़कियों के भागने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब पटना के एक और शेल्टर होम से चार नाबालिग लड़कियां फरार हो गई हैं। सभी तरह की सतर्कताओं को बावजूद सुरक्षा व्‍यवस्‍था को झुठलाते हुए बीती रात करीब दो बजे लड़कियां दुपट्टों के जरिए रस्सी बनाकर दूसरे तल से फरार हो गईं। पटना पुलिस अभी तक फरार हुई लड़कियों के बारे में पुलिस कुछ भी पता नहीं लगा पाई है और इधर-उधर खाक छानने में जुटी है।
चार में तीन लड़कियां बंगाल की
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शेल्‍टर होम से फरार होने के लिए लड़कियों ने शेल्‍टर होम के दूसरे तल से दुपट्टों से लटककर भागने का तरीका अपनाया। दोपट्टे के सहारे जिस तरफ से लड़कियां भागी हैं वो स्कूल का अंदरूनी हिस्सा है। यानी कि शेल्टर होम से निकलने के बाद भी लड़कियां स्कूल कैम्पस में ही थीं। उसके बाद वो स्कूल परिसर से फरार हुईं। शेल्‍टर होम से फरार सभी चारों लड़किंयां नाबालिग हैं। चार में से तीन पश्चिम बंगाल तो एक बिहार के अररिया जिले की रहने वाली है।
दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा
पटना स्थिति इस शेल्टर होम का संचालन मशाल नाम का एनजीओ करता है जिसे समाज कल्याण विभाग से मान्यता मिली हुई है। इस घटना के बाद शेल्‍टर होम को लेकर ये सवाल फिर से खड़ा हो गया है कि आखिर बिहार में शेल्टर होम किसके भरोसे चल रहे हैं। कोतवाली डीएसपी राकेश कुमार ये दावा कर रहे हैं कि इस मामले में अगर शेल्टर होम संचालकों की लापरवाही सामने आएगी तो उनपर भी कार्रवाई होगी। उन्‍होंने कहा कि इस मामले के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो