scriptफरीदाबाद: वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश में था पोलिंग एजेंट, वीडियो वायरल होने पर EC ने लिया एक्शन, गिरफ्तार | Faridabad a polling agent arrested for trying to influence voters inside booth after video viral | Patrika News

फरीदाबाद: वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश में था पोलिंग एजेंट, वीडियो वायरल होने पर EC ने लिया एक्शन, गिरफ्तार

Published: May 13, 2019 11:25:54 am

Submitted by:

Shweta Singh

फरीदाबाद से बूथ कैप्चरिंग के मामले में पोलिंग एजेंट गिरफ्तार
चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने की घटना की पुष्टि
मामले में दर्ज हुआ FIR

Booth capturing

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान रविवार को संपन्न हो गया। जानकारी के मुताबिक रविवार शाम 6 बजे तक लगभग 59.70 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी बीच फरीदाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, वहां एक पोलिंग एजेंट को बूथ कैप्चरिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने की घटना की पुष्टि

मामला का खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो से हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पोलिंग एजेंट वोट डालने आए लोगों की वोटिंग को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। इस घटना की चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने भी पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि रविवार दोपहर को एक पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार किया गया था और अब चुनाव आयोग मामले की जांच कर एक रिपोर्ट भी देगा। लवासा ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है।

https://twitter.com/OfficeFaridabad/status/1127633804737122304?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/OfficeFaridabad/status/1127634723369394176?ref_src=twsrc%5Etfw
तीन महिलाओं की वोटिंग प्रभावित करने की कोशिश

पोस्ट में डिस्ट्रिक इलेक्शन ऑफिसर (DEO) फरीदाबाद ने बताया कि ऑबजर्वर संजय कुमार ने इस पूरे मामले की जांच की। वायरल वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति पोलिंग एजेंट है, जिसे दोपहर को ही गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज की गई है। उस एजेंट पर करीब तीन महिलाओं के वोटिंग से छेड़छाड़ का आरोप है। चुनाव आयुक्त ने भरोसा दिलाया है कि जांच की पूरी रिपोर्ट मिलने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जिला चुनाव कार्यालय का बयान

वहीं, फरीदाबाद में जिला चुनाव कार्यालय ने दावा किया कि मतदान से समझौता नहीं किया गया था। साथ ही एजेंट पर शीघ्र कार्रवाई कर दी गई। FIR के बाद आरोपी सलाखों के पीछे है। कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक ऑब्जर्वर ने व्यक्तिगत रूप से लोगों से पूछताछ की, जिसके बाद पता चला कि मतदान कभी प्रभावित नहीं हुआ।
https://twitter.com/OfficeFaridabad?ref_src=twsrc%5Etfw

आप भी इस घटना का वीडियो देखिए…

वीडियो में दिख रहा है कि नीली टीशर्ट में यह पोलिंग एजेंट वोट डालने पहुंची महिलाओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला जैसे ही वोट डालने पहुंचती है, वैसे ही एजेंट ईवीएम के पास पहुंचता है और मशीन में बटन दबाते हुए किसी पार्टी के चुनाव चिन्ह की तरफ इशारा करता है। बाद में वह अपनी सीट पर वापस आकर बैठ जाता है। इसके बाद ही जैसे ही दूसरी महिला वोट डालने आती है, एजेंट फिर यही प्रक्रिया दोहराता है। वीडियो वारयल होने पर लोगों ने चुनाव आयोग से इसका पर जवाब मांगा। गौरतलब है कि इस चरण में फरीदाबाद में 64.48% वोटिंग हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो