scriptडेरा प्रमुख रेप केस: 7 स्तरीय सुरक्षा में रोहतक जेल, CBI कोर्ट आज देगा दुष्कर्म की सजा | Dera Chief Rape Case: CBI Court will give punishment today | Patrika News

डेरा प्रमुख रेप केस: 7 स्तरीय सुरक्षा में रोहतक जेल, CBI कोर्ट आज देगा दुष्कर्म की सजा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2017 08:20:00 am

Submitted by:

Mohit sharma

सीबीआई की विशेष अदालत सोमवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी बलात्कार मामले में सजा सुनाएगी।

Dera Chief Rape Case

चंडीगढ़. 15 वर्ष पुराने दुष्कर्म के मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम को सोमवार को सीबीआई की विशेष कोर्ट सजा सुनाएगी। इसके लिए जज जगदीप ङ्क्षसह रोहतक की सुनारिया जेल में विशेष कोर्ट लगाकर सुनवाई करेंगे। हाईकोर्ट ने जेल को कोर्ट अधिसूचित किया है। पंचकूला की हिंसा देखते हुए जेल को किले में बदल दिया गया है। हरियाणा डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि जेल के बाहर 7 स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सेना को अलर्ट किया गया है। राज्य में मंगलवार तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। रोहतक और सिरसा में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने को आदेश दिए गए हैं। सिरसा के अलावा सभी अन्य जिलों से कफ्र्यू हटा लिया गया है। उधर, पंजाब के सीएम ने रविवार को मालवा का दौरा कर सुरक्षा की जानकारी ली। पंजाब में भी इंटरनेट सेवा मंगलवार तक के लिए बंद कर दी गई है। सोमवार को हरियाणा के स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। सिरसा के उपायुक्त ने हाईकोर्ट के निर्देश पर सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा की सम्पत्ति अटैच करने का आदेश रविवार को जारी कर दिया।

अद्र्धसैनिक बल एक हफ्ते तैनात रहेंगे

चंडीगढ़ में हालत सामान्य हो रहे हैं। हालांकि अद्र्धसैनिक बल एक हफ्ते तैनात रहेंगे। उत्तर रेलवे ने बताया कि रविवार सुबह तक 26 ट्रेनें चलने लगीं। वहीं चंडीगढ़ से दिल्ली का एयर टिकट 26000 रु. हो गया है।

उत्तराखंड के दो जिलों में निषेधाज्ञा

देहरादून। हिंसा की आशंका वाले पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर जाने वाली रेल-बस और हवाई सेवाएं बंद कर दी गई हरिद्वार और उधम सिंह नगर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है

103 डेरे बंद

पुलिस ने डेरा पवक्ता आदित्य इंसा व धीमान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय छोडक़र हरियाणा के 131 में से 103 डेरों की तलाशी ली गई है और सभी को बंद करा दिया गया है। वहीं, सिरसा डेरे से अनुयायियों को लौटना लगातार जारी है। सिरसा में डेरा समर्थकों ने चैनल टीम पर हमलाकर कार छीन ली।

हिंसा में मरने वालों में से एक राजस्थान का

25 अगस्त को पंचकूला हिंसा में राजस्थान के मुकेश की भी मौत हो गई थी। हिंसा में अब तक ३८ लोगों की मौत हो गई है।

1200 लीटर संदिग्ध पदार्थ मिला, जांच

अम्बाला पुलिस ने डेरा के कुर्बानी दल के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर 38 लाख बरामद किए हैं। 25 अगस्त को डेरा से रवाना हुए गुरमीत के काफिले में दमकल थी। जिसमें 1200 लीटर संदिग्ध पदार्थ था, जिसकी जांच हो रही है।

 

मृत लोगों की सूची

हरियाणा में 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख को सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी करार देने के पश्चात हुए घटनाक्रम में मृत लोगों की जानकारी इस प्रकार से है।


पंजाब के पटियाला से गुरपाल सिंह, फाजिलका से अमन, मलोट से लवप्रीत, बरनाला से जगरूप सिंह, भठिंडा से हरी सिंह, पटियाला से मनीष शर्मा, मानसा से उग्रसैन, संगरूर से रणजीत सिंह, मोगा से विरेन्द्र, मुक्तसर से गुरप्यार सिंह, पटियाला से दरवारा सिंह हैं। हरियाणा के कैथल से बिक्रम सिंह और संजीव, जींद से जयभगवान, नीबो, सूबे सिंह,
नवीन, प्यारे लाल और रमेश, अम्बाला से विनीत, करनाल से गुरदीप सिंह और मनीष हैं। राजस्थान से मुकेश कुमार तथा उत्तराखण्ड से चन्द्रपाल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो