दिल्ली करोल बाग अग्निकांडः अचानक दोपहर में उठा धुआं, फिर मच गया हड़कंप

By: Dhiraj Kumar Sharma

Updated On: Feb, 12 2019 05:02 PM IST

  • दिल्ली करोल बाग अग्निकांडः अचानक दोपहर में उठा धुआं, फिर मच गया हड़कंप

नई दिल्ली। दिल्ली के करोलबाग इलाके में मंगलवार तड़के होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग एक बार फिर भड़क उठी। सुबह ताबड़ तोड़ फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की ओर से आग पर काबू करने के बाद दोपहर में अचानक होटल के भवन से धुआं उठने लगा। इस धुएं ने सभी को चौंका दिया। लंबी जद्दो जहद के बाद आग पर काबू पाने के बाद उठे इस धुएं तो सभी को सकते में डाल दिया। आनन-फानन में एक बार फिर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया।


इस भीषण हादसे को लेकर अभी पूरी तरह रेस्क्यू भी नहीं किया गया था कि अचानक उठे धुएं ने मौजूद लोगों के होश उड़ा दिए। एक बार फिर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और इस उड़ते धुएं को काबू में किया गया। इलाके के लोगों में अभी भी दहशत का माहौल है।

आपको बता दें कि दिल्ली के करोलबाग इलाके में मंगलवार तड़के होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। जान गंवाने वालों में 17 लोगों में सात पुरुष, एक महिला व एक बच्चा शामिल है। मरने वालों में ज्यादातर लोग देश की राजधानी दिल्ली घूमने आए टूरिस्ट व अन्य लोग थे। म्यांमार और कोच्चि से आए लोग भी इनमें शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग लगने के बाद जान बचाने के लिए कई लोग तकिए लेकर चौथी मंजिल से कूदे, लेकिन बच नहीं पाए। मरने वालों में ज्यादातर लोग केरल से हैं।


घटनास्थल पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी पहुंचे और उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है। वहीं, कुछ देर बाद दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। वहीं, दोपहर में फिर से होटल की छत पर धुआं उठने से हड़कंप मच गया।

Published On:
Feb, 12 2019 05:00 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।