script

दिल्ली: यौन उत्पीड़न के आरोपी दाती महाराज की याचिका पर अदालत में आज होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2018 09:29:13 am

Submitted by:

Shivani Singh

सीबीआइ ने दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार और अप्राकृतिक यौनाचार का एक केस दर्ज किया है।

dati

दिल्ली: यौन उत्पीड़न के आरोपी दाती महाराज की याचिका पर अदालत में आज होगी सुनवाई

नई दिल्ली। यौन उत्पीड़न के आरोपी दाती महाराज की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा। याचिका में आरोप लगाया गया है कि आरोपी ने कुछ सूचना छिपा ली है। बता दें कि दाती महाराज ने हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें उनके खिलाफ दायर मामला दिल्ली पुलिस के क्राइम डिपार्टमेंट से सीबीआइ को दे दिया गया था।

दाती के वकील ने दावा किया कि शिकायतकर्ता ने कोर्ट से कुछ बातें छिपाई और जब सुनवाई हुई तो उसने उसे छिपा लिया। इस दौरान सीबीआइ के एक अधिकारी ने अदालत के सामने एक रिपोर्ट पेश की थी, जिसके मुताबिक सीबीआइ ने 26 अक्टूबर को दाती के खिलाफ बलात्कार और अप्राकृतिक यौनाचार का एक केस दर्ज किया था।

क्या है मामला
सीबीआइ द्वार दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक दाती महाराज ऊर्फ मदन लाल राजस्थानी पर दिल्ली के फतेहरपुर बेरी में अपनी 25 साल की अनुयायी के साथ दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप है। 9 जनवरी, 2016 को घटी इस घटना में दाती महाराज के तीन सहयोगियों अशोक, अर्जुन और अनिल भी शामिल थे। वहीं, पीड़िता की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने जून में मामला दर्ज किया। इसके बाद एक अक्टूबर को दाती महाराज व अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया।

कौन है दाती महाराज?
दाती मदनलाल राजस्थानी उर्फ दाती महाराज दिल्ली में शनिधाम मंदिर और आश्रम चलाता है। वह राजस्थान के पाली जिले के अलावास गांव का रहने वाले हैं। सीबीआइ द्वारा एफआईआर दर्ज होने से पहले 11 जून को फतेहपुर बेरी थाने में दिल्ली पुलिस ने भी दाती और उसके भाइयों पर एफआईआर की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो