scriptUP के टॉप माफिया ब्रजेश सिंह के बेटे का ही साइबर ठगों ने कर लिया शिकार, ठग लिए 11 लाख | Cyber thugs target the son of a top UP mafia, duped him of Rs 11 lakh | Patrika News
क्राइम

UP के टॉप माफिया ब्रजेश सिंह के बेटे का ही साइबर ठगों ने कर लिया शिकार, ठग लिए 11 लाख

वाराणसी में एक हैरान करने वाली घटना हुई है। यहां प्रदेश के टॉप माफिया के बेटे से ही साइबर ठगों ने लाखों रुपए ठग लिए। पीड़ित को जब ठगे जाने का एहसास हुआ तब उसने अपनी शिकायत साइबर थाने में दर्ज कराई।

वाराणसीApr 23, 2024 / 11:15 am

anoop shukla

वाराणसी से से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है,यहां साइबर ठग ने माफिया बृजेश सिंह के बेटे को ठगी का शिकार बना डाला । साइबर ठग ने बृजेश सिंह के बेटे सिद्धार्थ सिंह से 11 लाख रुपये से अधिक ठग लिए।उनसे एक पेंट कंपनी की डीलरशिप दिलाने के नाम पर पैसा ट्रांसफर करा लिया गया। साइबर थाने में शिकायत कर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
साइबर ठगी की घटनाओं में शातिर ठगों के जरिए नए-नए हथकंडे आजमाए जा रहे हैं। पेंट की डीलरशिप दिलाए जाने के नाम पर ठगी की गई। पहले कंपनी के नाम का फर्जी विज्ञापन छापा गया। फिर उसमें कंपनी के डायरेक्टर के नाम से बात की गई।डीलरशिप बनाए जाने पर 11 लाख से अधिक की रकम ट्रांसफर करा ली। साइबर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सिद्धार्थ सिंह ने पुलिस दी शिकायत में बताया कि एक कंपनी के पेंट की डीलरशिप का विज्ञापन देखकर उन्होंने संपर्क किया। अमित सिंगले नाम के व्यक्ति ने उन्हें खुद को कंपनी का डायरेक्टर बताया। उसने सिद्धार्थ से पैसा ट्रांसफर करने को कहा। इस पर सिद्धार्थ ने फरवरी से मार्च तक के बीच अपने व्यक्तिगत खाते से 11 लाख 14 हजार 539 रूपये आरटीजीएस किए। पैसा मिलने के बाद सिद्धार्थ अमित सिंगले नाम के शख्स ने कंपनी की तरफ से एक कन्फर्मेशन लेटर भी जारी किया था।
सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि कुछ समय बाद अमित सिंगले का मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा। कई बार ट्राई करने पर भी उससे संपर्क नहीं हो सका।कुछ दिनों के बाद सिद्धार्थ सिंह ने मुंबई के हेड ऑफिस में संपर्क किया. वहां पता चला कि न तो डीलरशिप को लेकर कोई विज्ञापन जारी किया गया है और न ही अमित सिंगले नाम का कोई आदमी कंपनी में किसी भी पद पर है।जानकरी मिलते ही उन्हें अपने साथ ठगी का एहसास हुआ। साइबर थाने में सिद्धार्थ सिंह की तहरीर पर अमित सिंगले एवं अन्य के खिलाफ धारा 417, 420, 465, 468, 471 एवं आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Home / Crime / UP के टॉप माफिया ब्रजेश सिंह के बेटे का ही साइबर ठगों ने कर लिया शिकार, ठग लिए 11 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो