scriptसाइबर क्रिमनल्स के निशाने पर आई भाजपा, नाम का इस्तेमाल कर बनाई पॉर्न वेबसाइट | cyber criminals made porn website using assam BJP Name | Patrika News

साइबर क्रिमनल्स के निशाने पर आई भाजपा, नाम का इस्तेमाल कर बनाई पॉर्न वेबसाइट

Published: May 26, 2018 10:07:58 pm

Submitted by:

Mohit sharma

यहां साइबर अपराधियों ने भाजपा के नाम का यूआरएल इस्तेमाल कर एक फर्जी वेबसाइट का निर्माण कर डाला।

news

साइबर क्रिमनल्स के निशाने पर आई भाजपा, नाम का इस्तेमाल कर बनाई पॉर्न वेबसाइट

नई दिल्ली। अभी देश की नामचीन युनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया की अधिकारिक वेबसाइट हैक का मामला पूरी तरह से शांत नहीं पड़ा था कि अब साइबर अपराधियों ने भाजपा की वेबसाइट को निशाना बनाया है। घटना भाजपा की असम ईकाई से जुड़ी है। यहां साइबर अपराधियों ने भाजपा के नाम का यूआरएल इस्तेमाल कर एक फर्जी वेबसाइट का निर्माण कर डाला। इस साइबर क्राइम में शामिल लोग अब इस साइट पर पोर्न कंटेंट अपलोड कर रहे हैं। मामले की जानकारी लगने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस और साइबर क्राइम सेल को दी गई। जिसकी जांच में सामने आया कि यह वेबसाइट कीनिया में कहीं पंजीकृत की गई है।

रंगदारी केस में पटियाला कोर्ट ने दिया दोषी करार, 5 करोड़ न देने पर दी थी जान से मारने की धमकी

पॉर्न साइट से किया लिंक

जानकारी के अनुसार इन अपराधियों ने असम भाजपा की आॅफिशियल वेबसाइट (assam.bjp.org) के नाम से मिलती-जुलती एक फर्जी वेबसाइट बना डाली। इन अपराधियों ने वेबसाइट के निर्माण में (assam.bjp.org) का इस्तेमाल किया है। यही नहीं इन लोगों ने इस वेबसाइट को एक पॉर्न साइट से जोड़ दिया है, जिसके कारण इस वेबसाइट पर अश्लील तस्वीरें और कंटेंट शो हो रहा है। इंटरनेट पर जब लोग BJP” “ASSAM” नाम से सर्चिंग कर रहें हैं तो गंदी तस्वीरें निकल कर आ रही हैं।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आॅफिशियल वेबसाइट हैक

बता दें कि देश की नामचीन युनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आॅफिशियल वेबसाइट हैक होने की आशंका की खबर सामने आई थी। इसका कारण यह है कि वेबसाइट www.jmi.ac.in पर लॉग इन करने के बाद स्क्रीन पर “हैपी बर्थडे पूजा” लिखा नजर आ रहा था। ये शब्द काले रंग की स्क्रीन पर अंग्रेजी भाषा में लिखे थे। जबकि स्क्रीन के ठीक नीचे अंग्रेजी में ही लाल रंग के फॉन्ट में टिकर के रूप में “Your LOVE” लिखा हुआ चल रहा था। इसके अलावा बॉटम पर सफेद रंग से T3AM लिखा हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो