scriptसीएम अरविंद केजरीवाल को मिली हमले की धमकी, 10 दिन पहले बेटी को अगवा करने का आया था ईमेल | CM Arvind Kejriwal threatens to attack PSO informed to delhi police | Patrika News

सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली हमले की धमकी, 10 दिन पहले बेटी को अगवा करने का आया था ईमेल

Published: Jan 21, 2019 04:10:54 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है। उनपर कभी भी हमला हो सकता है।’

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली हमले की धमकी, 10 दिन पहले बेटी को अगवा करने का आया था ईमेल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला करने की धमकी दी गई है। केजरीवाल के पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर ने कहा कि एक अज्ञात नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि वो विकासपुरी में रहता है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला कर सकता है।

पुलिस और आप में मचा हड़कंप

दिल्ली पुलिस ने कहा कि कॉल करने वाले का फोन किसी भी कॉलर आईडी डिवाइस नहीं जुड़ा था, ऐसे में और कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि नंबर किसका और कॉल कहां से की गई थी। इससे जहां दिल्ली पुलिस हलकान है, वहीं आप नेताओं-कार्यकर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ दिनों पहले सीएम की बेटी हर्षिता को भी अगवा करने की धमकी सीएमओ को ईमेल के जरिए मिली थी।

https://twitter.com/ANI/status/1087271391290781697?ref_src=twsrc%5Etfw

बेटी को मिली थी अगवा करने की धमकी, पकड़ा गया आरोपी
नौ जनवरी को सीएम कार्यालय को एक बेनाम ईमेल मिला था, जिसमें केजरीवाल की बेटी के अपहरण की धमकी दी गई थी। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई और इस ईमेल को दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक को फॉरवर्ड किया गया। मामले को स्पेशल सेल की साइबर सेल को सौंपा गया। इस धमकी के बाद केजरीवाल की बेटी की सुरक्षा के लिए पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर को तैनात किया गया। हालांकि कुछ दिनों बाद पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने बिहार के मोतिहारी से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पीएम को भी मिली थी जान से मारने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 16 जनवरी को पीएम मोदी को भी जान से मारने की धमकी मिली थी। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में 100 नंबर पर गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे को एक फोन आया। खुद को मुख्तार अली बताने वाले शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उसने पीएम के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इसकी सूचना आईबी, एसपीजी समेत प्रधानमंत्री की सुरक्षा संभालने वाली एजेंसियों को दे दी। सुरक्षा एजेंसी ने तुरंत उस नंबर की पड़ताल शुरु कर दी। कुछ ही देर में ये पता चला कि कॉल सेंट्रल दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके से आई है। पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स को धर दबोचा। आरोपी की पहचान 53 साल के मुख्तार अली के रुप में हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो