scriptबहन की शादी के दिन फंदे पर लटका मिला भाई का शव, घर में छा गया मातम | Patrika News
क्राइम

बहन की शादी के दिन फंदे पर लटका मिला भाई का शव, घर में छा गया मातम

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, कहा एक्सीडेंट के बाद युवक चलने में था असमर्थ। वहीं, सिविल अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से चार घंटे बाद हो सकता पीएम, पुलिस परिजन करते रहे इंतजार।

सागरApr 28, 2024 / 12:24 pm

sachendra tiwari

Brother's dead body found hanging on sister's wedding day

पीएम कराने के इंतजार में बैठी पुलिस

बीना. ग्राम रुसल्ला में शादी की खुशियां उस समय मातम में बदल गई, जब भाई का शव फंदे पर लटका मिला। वहीं, परिजनों का आरोप है कि युवक की हत्या करके उसे पेड़ पर लटकाया गया है। जब पुलिस शव का पीएम कराने के लिए सिविल अस्पताल लेकर आई, तो ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने करीब चार घंटे तक शव का पीएम नहीं किया। इसके बाद सीएमएचओ से शिकायत होने के बाद शव का पीएम किया जा सका।
जानकारी के अनुसार ग्राम रुसल्ला में संजय पिता लखन लोधी (28) की बहन की शादी थी। शादी में रिश्तेदार सहित गांव के लोग भी शामिल होने आए थे। रात में पता चला कि संजय का शव एक पेड़ पर फंदे पर लटका है। परिजनों ने मौके पर जाकर शव को नीचे उतारा और इसकी सूचना पुलिस के लिए दी और उसे सिविल अस्पताल लेकर आए। मृतक के पिता लखन ने बताया कि कुछ लोग उसके बड़े भाई के लड़के को मारने की बात कर रहे थे, तभी वहां से संजय निकल रहा था, जिसने उन युवकों से भाई को मारने की बात का कारण पूछा, इसी बात पर विवाद हो गया। इसके बाद युवक के पिता सहित अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर उसे साथ में शादी स्थल पर लेकर आए। इसके कुछ देर बाद पता चला कि संजय का शव फंदे पर लटका है। पिता का आरोप है कि संजय का कुछ दिन पहले एक्सीडेंट हुआ था, जिससे वह सही ढंग से चल भी नहीं पा रहा था और वह फंदा लगाकर जान नहीं दे सकता है उसकी हत्या की गई है।
सीएमएचओ के हस्तक्षेप के बाद डॉक्टर ने किया पीएम
पुलिस कार्रवाई के बाद सुबह दस बजे से पीएम कराने के लिए ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर से पीएम कराने के लिए कहती रही। ऑन ड्यूटी डॉ. वीरेन्द्र ठाकुर का कहना था कि पहले अस्पताल में आए मरीजों का इलाज करेंगे उसके बाद पीएम किया जाएगा। इस दौरान चार घंटे तक पुलिसकर्मी परेशान होते रहे। तब पुलिस ने बीएमओ व सीएमएचओ को इस बारे में बताया। इसके बाद सीएमएचओ के हस्तक्षेप के बाद डॉक्टर ने शव का पीएम किया। यह पहली बार नहीं हुआ है, जब डॉ. ठाकुर ने पीएम करने से मना किया हो, इसके पूर्व भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें तत्कालीन विधायक के कहने पर भी पीएम नहीं किया था।
की जा रही है जांच
मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है और जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं उनकी जांच की जा रही है।
विजय राजपूत, थाना प्रभारी, बीना

समय पर करना था पीएम
ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर की जिम्मेदारी है कि वह समय पर पीएम करें। इस संबंध में डॉक्टर को सीएमएचओ ने भी फोन लगाया था, फिर भी देरी की गई। नया ड्यूटी रोस्टर तैयार किया जा रहा है और यह वाहर दीवार पर भी चस्पा किया जाएगा, जिससे सभी को पता रहे कि ड्यूटी पर कौन डॉक्टर हैं।
डॉ. अरविंद गौर, बीएमओ

Home / Crime / बहन की शादी के दिन फंदे पर लटका मिला भाई का शव, घर में छा गया मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो