scriptबिहार: गया में पंचायत का तुगलकी फरमान, गैंगरेप पीड़िता का सिर मुंड़वाकर गांव में घुमाया | Bihar: Panchayat makes shave head of Gang rape victim | Patrika News

बिहार: गया में पंचायत का तुगलकी फरमान, गैंगरेप पीड़िता का सिर मुंड़वाकर गांव में घुमाया

Published: Aug 26, 2019 04:24:25 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार के गया में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप
पंचायत ने सिर मुंडवाकर गांव में घुमाने का फरमान सुनाया
फरमान सुनाने वाले पंचायत समिति के तीन सदस्यों को गिरफ्तार

f.png

नई दिल्ली। बिहार के गया जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां मोहनपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप करने और फिर इंसाफ के लिए पंचायत में पहुंची पीड़िता को ही दोषी करार कर उसके साथ शर्मनाक घटना को अंजाम दिया गया।

यहां पंचायत ने उसके सिर के बाल मुंडवाकर गांव में घुमाने का फरमान सुना दिया। इस बीच पुलिस ने तुगलकी फरमान सुनाने वाले पंचायत समिति के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

f1.png

पुलिस के अनुसार 14 अगस्त की शाम मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय लड़की अपने घर से बाहर निकली थी कि एक चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उसे अपने वाहन पर बैठा लिया और उसे वहां से कही लेकर चले गए।

आरोप है कि इन सभी छह लोगों ने लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया और उसके बाद वे उसे पंचायत भवन की छत पर छोड़कर भाग गए।

पीड़िता ने महिला थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई और आरोप लगाया कि घटना के बाद पीड़िता बेहोश हो गई थी और दूसरे दिन किसी ने पीड़िता को देखा और उसकी सूचना उसके घर वालों को दी।

पीड़िता ने एक आरोपी की पहचान कर ली है।

उत्तर प्रदेश के बाद अखिलेश यादव ने सपा की दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी की भंग

 

f3.png

पीड़िता की मां का आरोप है कि जब वह अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए 21 अगस्त को पंचायत में हाजिर हुई तब पंचायत के लोगों ने पीड़िता को ही गलत साबित करते हुए उसके सिर के बाल मुंड़वाकर गांव में घुमवाया।

पंचायत के लोगों ने पुलिस के पास नहीं जाने की धमकी भी दी थी। पीड़िता अपने परिजनों के साथ किसी तरह रविवार को पुलिस के पास पहुंची और पूरी बात बताई।

राम रहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत को हाई कोर्ट से झटका, जज का सुनवाई से इन्कार

f5.png

गया के महिला थाने की प्रभारी रवि रंजना ने सोमवार को बताया कि पीड़िता के बयान पर सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा पीड़िता को चिकित्सा जांच के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि दर्ज प्राथमिकी में एक व्यक्ति को नामजद, जबकि अन्य पांच अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में 2021 में होंगे विधानसभा चुनाव! परीसिमन को तैयार चुनाव आयोग

 

f4.png

गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) मंजीत कुमार ने बताया कि पंचायत में उपस्थित लोगों के खिलाफ मोहनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें पंचायत के सदस्यों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में सोमवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो