scriptबिहार: इज्जत बचाने को तीसरी मंजिल से कूदी 9वीं की छात्रा, बिजली के तार में उलझ कर झुलसी | Bihar: Girl jumped from third floor to save her dignity | Patrika News

बिहार: इज्जत बचाने को तीसरी मंजिल से कूदी 9वीं की छात्रा, बिजली के तार में उलझ कर झुलसी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 01:36:42 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार के लखीसराय में एक किशोरी को अपनी इज्जत बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगानी पड़ी।

Bihar

बिहार: इज्जत बचाने को तीसरी मंजिल से कूदी किशोरी, बिजली के तार में उलझ कर झुलसी

लखीसराय। बिहार के लखीसराय से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ओर जहां लोग शारदीय नवरात्र के मौके पर नौ दिनों तक मां दुर्गा की आराधना के बाद शुक्रवार को बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक ‘रावण दहन’ करने की तैयारी में जुटे हैं, वहीं 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक किशोरी को अपनी इज्जत बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगाने को मजबूर होना पड़ा। कूदने के बाद किशोरी मकान के नीचे से जा रहे बिजली के तारों की चपेट में आ गई और बुरी तरह झुलस गई। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने किशोरी को घायल अवस्था में हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस मामले में पुलिस ने हालांकि एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

कश्मीर: सेना के वाहन पर आतंकी हमला, आईईडी विस्फोट में 7 जवान घायल

पुलिस के अनुसार, लखीसराय के सदर थाना क्षेत्र में कपड़े की दुकान में सेल्स गर्ल का काम करने वाली एक लड़की ने अपनी सहेली को गुरुवार रात एक मकान में बुलाया। मकान में पहले से ही दो-तीन मनचले युवक शराब के नशे में धुत्त थे। इन मनचलों ने पहले उस पीड़िता (जिसे बुलाया गया था) को जबरदस्ती शराब पिलाई और फिर दुष्कर्म करने की कोशिश की। इन मनचलों से बचने के लिए पीड़ित किशोरी ने इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। छलांग लगाने के बाद किशोरी 11,000 क्षमता वाले बिजली के तार में उलझ गई, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पीड़िता एक स्थानीय निजी स्कूल में नौवीं की छात्रा है।

#MeToo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती

लखीसराय के पुलिस अधीक्षक केके शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है और पीड़िता को घर में बुलाने वाली किशोरी और दो अन्य लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटनास्थल से शराब की बोतलें भी जब्त की गई है। उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो