पंप वाले ने पेट्रोल की जगह भरा पानी, गाड़ी मालिकों ने किया हंगामा, लगा जाम

Mazkoor Alam

Publish: Sep, 12 2018 09:36:37 PM (IST)

पम्‍प से पेट्रोल भरवा कर जैसे ही बाहर निकले लोग सारी गाड़ियां कुछ दूर जाकर बंद हो गईं। काफी कोशिशों के बावजूद उन्‍हें दोबारा स्‍टार्ट नहीं किया जा सका।

नई दिल्ली : देश की राजधानी में धोखाधड़ी का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। पश्चिमी निजामुद्दीन स्थित एक पेट्रोल पंप पर जितनी गाड़ियों में पेट्रोल भरवाया गया, उसने पेट्रोल की जगह पानी भर दिया गया। इस पम्‍प से पेट्रोल भरवा कर जैसे ही बाहर निकले लोग सारी गाड़ियां कुछ दूर जाने के बाद खुद ब खुद बंद हो गई। काफी कोशिशों के बावजूद उन्‍हें दोबारा स्‍टार्ट नहीं किया जा सका। हताश-परेशान लोग जब अपनी गाड़ियों को किसी तरह घसीट कर पास के मैकेनिक के पास ले गए तो पता चला कि गाड़ी में तो पेट्रोल ही नहीं है, बल्कि टंकी में पानी भरा है। इसके बाद लोग पेट्रोल पंप पर पहुंच गए और जमकर बवाल काटा। देखते ही देखते पंप पर भारी भीड़ जमा हो गई। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। लोगों ने जम अपनी गाड़ियों से पेट्रोल का नमूना दिया तो पता चला कि इसमें तो मात्र 250 एमएल पेट्रोल है। इसके बाद पुलिस ने दो घंटे के लिए पेट्रोल पंप को बंद करा दिया। बता दें कि बहुत सारे गाड़ी मालिकों ने बताया कि इस वजह से उनकी गाड़ी का इंजन सीज हो गया और हजारों का उनका खर्चा बैठ गया।

पेट्रोल पंप पर लगी भीड़
कुछ ही देर में पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने अपनी गाड़ियों से पेट्रोल निकालकर बोतलों में भर लिया और पुलिस समेत सभी को दिखाया। बोतल में साफ-साफ पानी नजर आ रहा था। इसके बाद गुस्साए लोगों ने 100 नंबर पर फोन भी किया, लेकिन आधे घंटे तक जब पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो उनका गुस्‍सा भड़क गया और उन्‍होंने सड़क जाम कर दिया। इसके बाद तो कुछ ही देर में सड़क पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को सड़क पर से हटाया और उनकी शिकायत सुनी।

पंप मालिक ने कहा कि टैंक में ही पानी आया होगा
लोगों ने पुलिस को दिखाया कि कैसे इस पंप से उन्‍हें पेट्रोल की जगह पानी भर कर ठग लिया है। उन्‍होंने बोतलों में भरी पेट्रोल की बोतलें दिखाई, जिसमें साफ-साफ पानी भरा नजर आ रहा था। जबकि पेट्रोल पंप के मैनेजर का कहना था कि अगर ऐसा हुआ है तो उसमें उनकी कोई गलती नहीं है। पानी यहां नहीं भरा गया है। संभव है कि टैंकर में ही पानी आया होगा। इसके बाद पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने लोगों को दूसरी मशीन से सारी गाड़ियों में फिर से पेट्रोल भरा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में अभी तक उनके पास कोई औपचारिक शिकायत नहीं की गई है। दूसरी तरफ एचपी की टेक्निकल समिति ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

More Videos

Web Title "Big news petrol pump filled the vehicle tanks with water"