scriptफेसबुक पोस्ट से भड़की थी बशीरहाट हिंसा: दो नाबालिगों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में चार्जशीट पेश | Bashirhat violence: Facebook post shocked at Juvenile Justice Court against two minors | Patrika News
क्राइम

फेसबुक पोस्ट से भड़की थी बशीरहाट हिंसा: दो नाबालिगों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में चार्जशीट पेश

उत्तर 24 परगना जिले की पुलिस ने फेसबुक पोस्ट से बशीरहाट और बदुरिया में भड़की हिंसा के मामले में पहला आरोप पत्र दायर किया है।

Aug 31, 2017 / 11:57 am

kundan pandey

Bashirhat

Bashirhat

कोलकाता। उत्तर 24 परगना जिले की पुलिस ने फेसबुक पोस्ट से बशीरहाट और बदुरिया में भड़की हिंसा के मामले में पहला आरोप पत्र दायर किया है। इसके बाद बदुरिया में हिंसा की घटनाएं हुईं और धीरे-धीरे ऐसी घटनाएं पूरे बशीरहाट सब डिविजन में फैल गईं। इस मामले में दो अभियुक्तों के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं। ये दोनों आरोपी नाबालिग हैं। सोमवार को बिधाननगर स्थित जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया गया।
एक-दूसरे के फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड जानते थे दोनों मित्र
उत्तर 24 परगना जिले के एसपी सुधाकर ने पुष्टि की कि दो आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में आरोपपत्र दायर किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, इस मामले में पहला आरोप पत्र कक्षा 11 के छात्र पर दायर किया गया है। वह अपने मित्र का फेसबुक अकाउंट खोलना चाहता था क्योंकि वह उसका पासवर्ड जानता था। उसके मित्र ने भी उसका अकाउंट एक्सेस करने की कोशिश की। दोनों मित्र एक-दूसरे के फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड जानते थे। जिस छात्र पर इस मामले का पहला आरोप लगाया गया था उसने एक और फेसबुक अकाउंट खोला, जिसका पासवर्ड सेम था।
एक ने मित्र के फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दी ‘आपत्तिजनक तस्वीर’
पुलिस सूत्रों ने कहा कि घटना के कुछ महीनों पहले दोनों मित्रों में फेसबुक अकाउंट को लेकर बहस हुई थी। इनमें से एक ने परेशान करने के लिए अपने मित्र के फेसबुक पेज पर ‘आपत्तिजनक तस्वीर’ पोस्ट कर दी। जब पोस्ट वायरल हो गई तो उग्र भीड़ ने पहले आरोपी के घर में आग लगा दी इससे बदुरिया में तनाव हो गया, जो अंततः बशीरहाट सब-डीविजन में फैल गया था। इसके बाद दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की गई। इससे हिंसा और आगजनी की घटनाएं और बढ़ गईं। इन घटनाओं के कुछ दिनों बाद, बशीरहाट में बाजार से घर वापस जा रहे एक 65 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति पर चाकू से कई वार किए गए। साथ ही तीन अन्य घायल हो गए थे।

Hindi News/ Crime / फेसबुक पोस्ट से भड़की थी बशीरहाट हिंसा: दो नाबालिगों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में चार्जशीट पेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो