scriptअमृतसर बम धमाकाः सीएम अमरिंदर सिंह ने हमलावरों की गिरफ्तारी पर किया 50 लाख रु. का इनाम घोषित | amritsar bomb blast punjab cm declared 50 lakh rupees cash reward | Patrika News

अमृतसर बम धमाकाः सीएम अमरिंदर सिंह ने हमलावरों की गिरफ्तारी पर किया 50 लाख रु. का इनाम घोषित

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 10:05:36 am

अमृतसर बम धमाके के बाद सामने आया आतंकियों का नया मॉड्यूल, नई भर्तियां करवा कर सुरक्षा एजेंसी और सेना को दे रहे चकमा।

scetch

अमृतसर बम धमाकाः सीएम अमरिंदर सिंह ने हमलावरों की गिरफ्तारी पर किया 50 लाख रु. का इनाम घोषित

नई दिल्ली। अमृतसर के राजासांसी में हुए हमले से जहां पूरा देश सकते में है। वहीं सियासी घमासान भी शुरू हो गया है। इस पूरे घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हत्यारों का सुराग देने वाले को बड़ा इनाम देने की घोषणा की है। सीएम ने बम धमाके के आरोपियों को पकड़ने या जानकारी देने वाले को 50 लाख का इनाम देने का ऐलान किया है। उधर इस बम धमाके के बाद आतंकियों के नए मॉड्यूल का भी खुलासा हुआ है।
https://twitter.com/hashtag/AmritsarBlast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ये है आतंकियों का नया मॉड्यूल
अमृतसर के राजसांसी में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश सकते हैं, सुरक्षा एजेंसियां जहां हाई अलर्ट पर चल रही हैं वहीं इस धमाके के बाद आतंकियों के नए मॉड्यूल का भी खुलासा हुआ है। जानकारों की माने तो अब आतंक फैलाने के लिए आतंक के आकाओं ने नया मॉड्यूल का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। इस नए मॉड्यूल के तहत वे लगातार संगठन में नई भर्तियां कर रहे हैं। इन नए भर्ती किए युवकों से दहशतगर्दी फैलाने की योजनाएं बनाई जा रही हैं।

ज्यादतर आतंकियों की जानकारी सेना के पास
दरअसल घाटी के साथ-साथ देशभर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे सेना के ऑल आउट ऑपरेशन में आतंकी संगठनों की कमर टूट गई है। ज्यादातर आतंकियों की सूची बनाकर सेना और सुरक्षा बल इन्हें चुन-चुन कर मौत के घाट उतार रहे हैं। जो बचे हैं उनके ऊपर पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। ऐसे में आतंकी संगठनों के लिए किसी भी घटना को अंजाम देने काफी मुश्किल हो गया था। इसी ने निपटने के लिए आतंकी संगठनों ने मॉड्यूल तैयार किया। नई भर्तियां कर वे ऐसे लोगों को संगठन में शामिल कर रहे हैं जिनके बारे में सुरक्षा एजेंसियों समेत सेना के पास भी कोई खास जानकारी नहीं है। इसके बाद ये आतंकी संगठन इन युवाओं को जरिये आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में जुटे हैं।
घायलों का हाल जानने आज सीएम जाएंगे घटनास्थल
अमृतसर में हुए बम धमाके पर चल रही गंदी सियासत के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह घायलों का हाल जानेंगे साथ ही आज घटना स्थल पर भी पहुंचेंगे। पुलिस ने भी आतंकी हमले की आशंका जताई है, इससे पहले ग्रेनेड हमले को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने भी ISI समर्थित आतंकी समूहों के शामिल होने से की संभावना जतायी।
खालिस्तानी समर्थकों से जुड़ रहे तार
आपको बता दें कि अमृतसर बम धमाके के बाद दिल्ली की भीड़भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं इस मामले में निरंकारी भवन के प्रबंधक की ओर से पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है। ये हमला किसने करवाया है अभी इस बात की पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन हमले का शक खालिस्तानी समर्थकों पर है। जिन दो लड़कों पर ग्रेनेड फेंकने का शक है, उनकी तस्वीर भी सामने आई है। पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही है।
मूसा भी मिला था खालिस्तानी समर्थकों से
दरअसल, खुफिया एजेंसियों को निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले का शक गोपाल सिंह चावला पर है जो आतंकी हाफिज सईद के साथ देखा गया था। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक चावला पंजाब में आईएसआई की मदद से धमाके करने की योजना बना रहा था। आतंकी जाकिर मूसा के भी पिछले दिनों में कुछ खालिस्तानी समर्थकों से मिलने की खबर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो