script

बिहार में ‘मॉब लिंचिंग’ की ढाई महीने में 39 घटनाएं, 4000 के खिलाफ मामला दर्ज

Published: Sep 19, 2019 03:52:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार में पिछले ढाई महीनों के दौरान मॉब लिंचिंग (भीड़ हिंसा) में 14 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई
8 सितंबर को भीड़ ने एक 22 साल के युवक की भी चोरी के अफवाह के कारण हत्या कर दी

h.png

,,

नई दिल्ली। बिहार में पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद बच्चा चोरी की अफवाह या कई अन्य मामलों भीड़ द्वारा कानून को हाथ में लेकर हिंसा करने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है।

पुलिस मुख्यालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले ढाई महीनों के दौरान मॉब लिंचिंग (भीड़ हिंसा) में 14 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जबकि 45 घायल हुए हैं। इस दौरान मॉब लिंचिंग की 39 घटनाएं दर्ज की गईं।

 

h6.png

बिहार पुलिस मुख्यालय लगातार ऐसे मामलों को लेकर संवेदनशील इलाकों में जागरुकता अभियान चला रही है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मानते हैं कि बच्चा चोरी की घटना हुई नहीं ।

लेकिन अफवाह के कारण भीड़ उन्मादी हो रही है। हालांकि, पुलिस कानून को हाथ में लेने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए लोगों को जागरूक करने जैसे कदम उठा रही है।

 

h2.png

बच्चा चोरी के अफवाह को लेकर इस कदर दहशत का माहौल बन गया है कि अभिभावक भी चिंतित हैं। बिहार में बच्चा चोरी करने का शक होते ही लोग उग्र हो जा रहे हैं और उसकी जमकर पिटाई कर दे रहे हैं।

मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर चित्रगुप्त नगर में बुधवार को बच्चो चोरी के आरोप में स्थानीय लोगों ने दो महिलाओं को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटराई कर दी।

पुलिस के सही वक्त पर पहुंच जाने के कारण दोनों महिलाओं की जान जरूर बच गई, परंतु दोनों बुरी तरह जख्मी हो गई हैं।

 

h1.png

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो