scriptआयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, कार से 163 करोड़ कैश और सौ किलो सोना बरामद | 163 CRORE CASH AND GOLD RECOVER ON INCOME TAX RAID | Patrika News

आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, कार से 163 करोड़ कैश और सौ किलो सोना बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2018 05:15:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

चेन्नई में आयकर विभाग ने छापेमारी कर 163 करोड़ रुपये कैश बरामद की है।

IT RAID

आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, कार से 163 करोड़ कैश और सौ किलो सोना बरामद

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद से ब्लैकमनी रोकने के लिए आयकर विभाग काफी एक्टिव हो गई है। आलम यह है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर आयकर काफी संख्या में ब्लैकमनी बरामद कर रही है। ताजा मामला है चेन्नई का, जहां आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 163 करोड़ रुपये कैश और सौ किलो सोना बरामद किया है।
कार से बरामद की गई कैश और सोना

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने चेन्नई में काफी बड़ी रेड को अंजाम दिया है। इस रेड में अरबों की ब्लैक मनी का खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने यह छापेमारी चेन्नई में रोड कॉन्ट्रेक्टर नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी एसकेजी ग्रुप के दफ्तरों की है। अब तक की कार्रवाई में आयकर विभाग के द्वारा 100 करोड़ रुपये कैश और 100 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया गया है। कहा जा रहा है कि छापे में कंपनी के चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी में 1 परिसर सहित 22 परिसरों में आयकर विभाग की टीम पहुंची। इतनी बड़ी रकम कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में रखी कारों से बरामद की गई है। आयकर विभाग के अनुसार विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद टैक्स चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के डायरेक्टर्स के एआईएडीएमके के नेताओं के साथ काफी करीबी संबंध हैं। इतना ही नहीं इस रेड को इस साल की और नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी रेड बताया जा रहा है। गौरतलब है कि दिसंबर 2016 में भी चेन्नई में आयकर विभाग के छापे में 106 करोड़ कैश और 123 किलो सोना बरामद हुआ था।
अभी और हो सकती है कई ठिकानों पर छापेमारी

आपको यह भी बता दें कि वर्तमान में एसकेजी ग्रुप की कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है। आयकर विभाग का कहना है कि अभी कई और ठिकानों पर छापेमारी की जा सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि यहां से और भी रकम बरामद किए जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो