scriptकेरल नन रेप मामला: पूछताछ में मदद नहीं कर रहा बिशप मुलक्कल, आरोपी को घटनास्थल लेकर पहुंची पुलिस | Kerala nun rape case: Bishop Franco Mulakkal brought to convent | Patrika News

केरल नन रेप मामला: पूछताछ में मदद नहीं कर रहा बिशप मुलक्कल, आरोपी को घटनास्थल लेकर पहुंची पुलिस

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 01:48:53 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

आरोपी बिशप को 24 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया

Bishop

केरल नन रेप मामला: आरोपी बिशप मुलक्कल को घटनास्थल लेकर पहुंची पुलिस

तिरुवनंतपुरम। नन के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार हुए बिशप फ्रैंको मुलक्कल को यहां रविवार को उस कॉन्वेंट (इसाई मठ) ले जाया गया, वहीं आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, पुलिस की पूछताछ में आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल सहयोग नहीं कर रहा है। कहा जा रहा है कि पूछताछ के दौरान आरोपी अक्सर जवाब देने से इनकार कर देता है। वह ‘मुझे याद नहीं’ और ‘मुझे पता नहीं. जैसे शब्दों को ही दोहरा रहा है। वहीं ये भी खबरें हैं कि जांच टीम आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए अदलात में अपील दायर कर अनुमति मांगगे। बिशप को दो दिनों की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद सोमवार को पाला कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि शनिवार को कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए मुलक्कल को 24 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा। पुलिस अभी उनसे और पूछताछ करेगी।
रेवाड़ी गैंगरेप: SIT ने 11 दिन बाद फरार दोनों दरिंदों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

वारदात वाली जगह पहुंची पुलिस

आरोपी को पुलिस रविवार कॉन्वेट लेकर पहुंची। जहां उसने नन के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था । उसे कड़ी सुरक्षा और पुलिस के काफिले के बीच कोट्टायम पुलिस क्लब से कुरविलंगद ले जाया गया, जहां मुलक्कल को सोमवार तक रखा जाएगा। बता दें कि कॉन्वेंट जाना पुलिस के सबूत जुटाने का हिस्सा है। पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, मुलक्कल ने उसके साथ वीआईपी गेस्ट रूम में दुष्कर्म किया था, जहां वह ठहरता रहा है। रिमांड रिपोर्ट के अनुसार, बिशप ने पीड़ित नन के साथ कई बार रेप किया लेकिन कॉन्वेंट के गेस्ट रूम नंबर 20 में उसने नन के साथ दो बार इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया। केरल की एक नन ने बिशप पर आरोप लगाया था कि 2014 से 2016 के दौरान बिशप ने कई बार उसका आरोप रेप किया था। मुलक्कल नन से रेप के आरोप में गिरफ्तार होने वाले पहले भारतीय कैथोलिक बिशप हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो