scriptAUS vs IND : चहल के आगे बेबस ऑस्ट्रेलिया, अपने गुरु को पछाड़ते हुए तोड़ा 28 साल पुराना ये रिकॉर्ड | Yuzvendra Chahal took 6 wicket against Australia in Melbourne ODI | Patrika News

AUS vs IND : चहल के आगे बेबस ऑस्ट्रेलिया, अपने गुरु को पछाड़ते हुए तोड़ा 28 साल पुराना ये रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 03:15:09 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के छह विकेटों के दम पर भारत ने शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर कर दिया।

Yuzvendra Chahal

AUS vs IND : अपने गुरु को पछाड़ चहल ने तोड़ा 28 साल पुराना ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारतीय स्पिनर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के छह विकेटों के दम पर भारत ने शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर कर दिया। चहल की फिरकी के सामने कोई भी बल्लेबाज क्रीज़ पर नहीं टिक पाया। चहल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुई 42 रन देखर 6 विकेट चटकाए। इस शानदार बोलिंग फिगर के साथ चहल ने ढेरों कीर्तिमान अपने नाम कर लिए हैं।

https://twitter.com/hashtag/AUSvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/yuzi_chahal?ref_src=twsrc%5Etfw

चहल ने छुए ये कीर्तिमान –
चहल का यह प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में वनडे में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस मामले में उन्होंने भारत के ही दिग्गज गेंदबाज अजीत आगरकर की बराबरी की है। वहीं चहल ऑस्ट्रेलिया में एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा लेने वाले पहले स्पिनर भी बन गए हैं। अगरकर ने साल 2004 में इसी मैदान में 42 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। इतना ही नहीं चहल ऑस्ट्रेलिया में एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले फिरकी गेंदबाज बन गए हैं। इस से पहले भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने साल 1991 में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। चहल का ये प्रदर्शन किसी भी भारतीय द्वारा किया गया छठा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

फिरकी में फंसा ऑस्ट्रेलिया –
तीन मैचों की वनडे सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में सीरीज का आखिरी मैच होने के कारण इस मैच की जीतना दोनों टीमें के लिए काफी अहम है। भारत को मैच जीतने के लिए 231 रन चाहिए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने कप्तान को निराश नहीं किया। भुवनेश्वर कुमार ने बीते दो मैचों की तरह ही इस मैच में भी आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत से वंचित रखा। बीते दो मैचों में आस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने वाला उसका मध्यक्रम और निचला क्रम इस मैच में चहल की फिरकी में फंस कर रह गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो