scriptक्रिकेट से दूर युवराज सिंह ने बना लिया है ऐसा शरीर कि अब वापसी करना लगता है असंभव | Yuvraj Singh can't return in indian cricket team here know reason | Patrika News

क्रिकेट से दूर युवराज सिंह ने बना लिया है ऐसा शरीर कि अब वापसी करना लगता है असंभव

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2018 05:54:11 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत को दो बार विश्व चैंपियन बना चुके युवराज सिंह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। अब उनका वापसी करना और मुश्किल लग रहा है।

yuvraj singh

क्रिकेट से दूर युवराज सिंह ने बना लिया है ऐसा शरीर कि अब वापसी करना लगता है असंभव

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह लंबे समय से टीम में जगह बना पाने में नाकाम रहे है। एक समय टीम इंडिया के मुख्य ऑल राउंडर की भूमिका निभाने वाले युवराज न तो अब बल्ले से कोई कमाल दिखा पा रहे है और नहीं अपनी गेंदबाजी की चमक। आईपीएल के 11वें संस्करण में भी युवराज का बल्ला मौन ही रहा। आईपीएल के बाद से युवराज क्रिकेट से दूर ही है। हाल ही में युवराज सिंह ने प्रफुल्ल पटेल की बेटी पूर्णा पटेल की शादी के संगीत कार्यक्रम में शिरकत की। जहां उन्होंने अपने पुराने दोस्त जहीर खान के साथ तस्वीर भी खिचवाई। इस तस्वीर में युवराज सिंह पहले से कहीं ज्यादा मोटे दिख रहे है। युवी के इस शरीर को देख कर कहा जा रहा है कि अब शायद ही कभी वो क्रिकेट में वापसी कर सके।

पहले से काफी मोटे दिख रहे है युवी-
एक समय युवराज सिंह अपनी फुर्ती और फिट बॉडी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनका शरीरिक संतुलन बिगड़ सा गया है। तस्वीर देख कर साफ अंदाजा जा सकता है कि उनका वजन भी अब पहले से काफी ज्यादा हो गया होगा। ऐसे में युवराज सिंह की वापसी मुश्किल दिख रही है।

yuvraj

रन बना ले तो भी होगी मुश्किल-
युवराज सिंह आईपीएल में बुरी तरीक से फ्लॉप साबित हुए थे। हालांकि आईपीएल से पहले एक प्रैक्टिस मैच में युवी ने 120 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। उसके बाद से उनका फॉर्म जाता रहा। अब यदि सिक्सर किंग युवी एक बार फिर अपने पुराने फॉर्म में लौट भी आए तो भी उनकी टीम इंडिया में वापसी मुश्किल दिख रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह है यो-यो टेस्ट।

न्यूनतम 16.1 करना होता है स्कोर-
आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने से पहले सभी क्रिकेटरों को यो-यो टेस्ट पास होना पड़ता है। इस टेस्ट में खिलाड़ियों को न्यूनतम 16.1 का स्कोर करना होता है। युवी इसे पास न करने की वजह से पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हो चुके है। अब इस भारी शरीर के साथ यो-यो टेस्ट पास करना सबसे बड़ी चुनौती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो