scriptयो-यो टेस्ट: जिस टेस्ट में फेल रहे बड़े-बड़े दिग्गज, उसको गंभीर की बेटी ने किया चुटकियों में पास | Patrika News

यो-यो टेस्ट: जिस टेस्ट में फेल रहे बड़े-बड़े दिग्गज, उसको गंभीर की बेटी ने किया चुटकियों में पास

Published: Jul 22, 2018 02:57:37 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

गौतम गंभीर ने अपनी बेटी का यो-यो टेस्ट पास करते हुए वीडियो किया शेयर।

GAUTAM GAMBHIR

यो-यो टेस्ट: जिस टेस्ट में फेल रहे बड़े-बड़े दिग्गज, उसको गंभीर की बेटी ने किया चुटकियों में पास

नई दिल्ली। गौतम गंभीर हमेशा अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं, वह हर मुद्दे पर बेबाक बयान देने के लिए जाने जाते हैं। गौतम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमे उनकी बेटी यो-यो टेस्ट के प्रारूप का एक आसान फिटनेस टेस्ट पास करती नजर आ रही हैं। गौतम ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्या मेरी बड़ी बेटी ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। आपको बात दें कि यो-यो टेस्ट पिछले कुछ समय से बड़ी चर्चा का विषय रहा है क्योंकि कई बड़े खिलाड़ी इसकी चपेट में आ चुके हैं और उनको फिटनेस टेस्ट पास न कर पाने के चलते टीम से बाहर बैठना पड़ा है।


गौतम की बेटी ने पास किया यो-यो टेस्ट!
गौतम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी बड़ी बेटी आजीन का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमे वह यो-यो टेस्ट जैसे ही एक छोटे टेस्ट को पास कर रही हैं। गंभीर ने इस पोस्ट पर लिखा है की “लगता है कि मेरी बड़ी बेटी आजीन ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है!!! आपको क्या लगता है।” इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह को टैग भी किया है।

https://twitter.com/YUVSTRONG12?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है यो-यो टेस्ट
यो-यो टेस्ट एक फिटनेस टेस्ट है जिसे पास किये बिना कोई भी भारतीय क्रिकेटर भारतीय टीम के लिए नहीं खेल सकता है। यह ‘बीप’ टेस्ट का नया वर्जन है। पहले भारतीय क्रिकेटर्स के लिए बीप टेस्ट होता था लेकिन टीम में जगह बनाने के लिए उसे पास करना अनिवार्य नहीं था। यो-यो टेस्ट में 20-20 मीटर के अंतर पर दो लाइनें खींचकर दोनों कोनो पर कोन रख दिए जाते हैं। खिलाड़ी एक लाइन से दूसरी की ओर भागता है और फिर वहां से पलटकर वह दूसरी तरफ दौड़ता है। एक लाइन से दूसरी तक पहुंचने के लिए खिलाड़ी के पास 7 सेकेंड का समय होता है। हर बीप के साथ खिलाड़ियों को गति बढ़ानी होती है और अगर खिलाड़ी सही समय पर लाइन तक पहुंचने में नाकाम रहते हैं तो उन्हें इस टेस्ट में फेल माना जाता है।


यो-यो के कारण यह खिलाड़ी रहे हैं बाहर
सुरेश रैना और युवराज सिंह लम्बे समय तक अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। इसके पीछे मुख्य कारण था उनका यो-यो टेस्ट पास न कर पाना। अभी हाल ही में अम्बाती रायडू और संजू सैमसन को यो-यो टेस्ट पास न कर पाने की वजह से टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। कई दिग्गज खिलाड़ी इसका विरोध भी कर चुके हैं। सचिन ने कहा है कि केवल यो-यो टेस्ट पास करना ही टीम में चुने जाना का मापदंड नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा फिटनेस जरुरी है लेकिन खिलाड़ियों को इसकी वजह से बाहर नहीं बैठना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो