script

World Cup 2019: मोईन अली की विराट कोहली को चुनौती, मैं करूंगा सस्ते में आउट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2019 01:25:30 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

World Cup 2019 में इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ भारत ( India ) का मुकाबला रविवार को है। इस मैच को जीतते ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

Moeen Ali

बर्मिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में रविवार को एक और महामुकाबला होने जा रहा है। विश्व कप की मेजबान टीम इंग्लैंड की भिड़ंत भारत से होनी है। भारत अगर ये मैच जीत जाता है तो उसे सेमीफाइनल में एंट्री मिल जाएगी। रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर होने वाले इस मैच से पहले खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू होती दिख रही है। इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चुनौती दी है।

वर्ल्ड कप 2019: विजय शंकर और केदार जाधव को क्यों ढो रहे हैं कोहली, जब पंत और कार्तिक का है विकल्प

विराट को करूंगा सस्ते में आउट- मोईन अली

मोईन अली ने कहा है कि वो विराट कोहली को सस्ते में आउट कर देंगे, वो इसका चैलेंज देते हैं। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मोईन अली ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम दबाव में रहेगी। मोईन अली ने कहा, ‘विराट कोहली जानते हैं कि उन्हें भारत के लिए रन बनाने हैं, जबकि मैं यहां उन्हें आउट करने के लिए हूं। विराट को आउट करके भी आप उनके दोस्त बने रह सकते हैं। मैंने पार्क में अपने दोस्तों और भाइयों के साथ काफी कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेली है। मैं विराट को अंडर 19 क्रिकेट के दौर से जानता हूं।’ बता दें कि साल 2018 और 2019 के आईपीएल में मोईन अली रॉयल चैलेंजर्स की टीम में विराट कोहली के ही साथ थे।

वर्ल्ड कप 2019: कोहली ने धोनी को बताया क्रिकेट का लीजेंड, पिच देखकर कर दी थी ‘जीत’ की भविष्यवाणी

मोईन अली के लिए चुनौती नहीं आसान

मोईन अली के लिए ये चैलेंज पूरा करना कोई आसान बात नहीं होगी, क्योंकी विराट कोहली इस विश्व कप में जबरदस्त फॉर्म में हैं। 5 मैचों में से विराट 4 में हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में अब तक 63.2 की औसत से उन्होंने 316 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि विराट का स्ट्राइक रेट 98.44 का है।

कभी इन अजीब घटनाओं की वजह से भी रोका गया था मैच, मैदान पर कार लेकर घुस आया था शख्स

 

भारत के खिलाफ मोईन अली का प्रदर्शन

खैर ये तो बात रही चुनौती की, लेकिन अगर इन दोनों खिलाड़ियों के आमने-सामने की बात की जाए तो टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मैट में मोईन अली ने विराट को सिर्फ 7 बार आउट किया है। वैसे देखा जाए तो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में मोईन अली पीछे नहीं हैं। उन्होंने वनडे में भारत के खिलाफ 7 विकेट लिए हैं, लेकिन टेस्ट मैच में उनके 41 विकेट हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो