scriptटीम प्रदर्शन से उत्साहित मिताली राज को इस बात का है मलाल, कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि… | women cricket team captain mithlai raj happy with team performance | Patrika News

टीम प्रदर्शन से उत्साहित मिताली राज को इस बात का है मलाल, कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि…

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2018 05:59:31 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दक्षिण अफ्रीका को वनडे और टी-20 सीरीज में मात देने के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज काफी उत्साहित हैं। लेकिन मैचों का प्रसारण न होने का उन्हें मलाल है।

mithali raj

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक दोहरी सीरीज जीतने के बाद भारत की वनडे महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि टी-20 विश्व कप में उनकी टीम सबको हैरान कर सकती है। इस साल नवम्बर में महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन होगा और भारतीय टीम इसके लिए बेहद उत्साहित है। लेकिन मिताली को एक महिला क्रिकेट मुकाबलों के प्रसारण न होने का मलाल भी हैं। न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में 54 रनों से हराकर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

टी-20 में टीम को कई जगहों पर मेहनत की जरुरत –
‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ को दिए एक बयान में मिताली ने कहा कि जब टी-20 प्रारूप की बात आती है, तो टीम को अब भी कई जगहों पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। वनडे प्रारूप में हम काफी अच्छा कर रहे हैं, लेकिन जिस प्रकार से खिलाड़ियों मे प्रदर्शन किया है, उससे मुझे ऐसा लग रहा है कि टी-20 विश्व कप में हम सबको चौंका सकते हैं। मिताली ने कहा कि भारत में अब लोग भी टेलीविजन पर भारतीय महिला टीम को प्रदर्शन करते देखना और उनके बारे में जानकारी रखना चाहते हैं।

महिला वनडे मैचों का प्रसारण न होना दुखद
भारत की 35 वर्षीया क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वनडे मैचों को टीवी पर नहीं दिखाया जाता है, लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि टी-20 मैचों का प्रसारण हो रहा है। हमने अच्छा परिणाम भी हासिल किया है। घर में अब हमें इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के साथ त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेना है। इसका प्रसारण होगा और मुझे आशा है कि आपको मनोरंजन का एक और मौका मिलेगा।

प्रेस कांफ्रेस में नहीं दिखी थी भीड़ –

सीरीज जीत के बाद आयोजित महिला क्रिकेट टीम के प्रेस कांफ्रेस में भी पत्रकारों की साफ कमी थी। जाहिर है महिला मुकाबलों को अभी भी उतना तवज्जो नहीं दिया जा रहा है जितना की पुरुष क्रिकेट टीम को।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो