scriptWomen World T20 : श्रबसोले की हैट्रिक से इंग्लैंड सेमीफाइनल में | with the help of Anya Shrubsole hatrick, england cruise to the semi's | Patrika News

Women World T20 : श्रबसोले की हैट्रिक से इंग्लैंड सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 03:52:58 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसकी पूरी टीम 19.3 ओवर में 85 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

women england

Women World T20 : श्रबसोले की हैट्रिक से इंग्लैंड सेमीफाइनल में

नई दिल्ली। आन्या श्रबसोले (11/3) की शानदार हैट्रिक और नताली स्किवेर (4/3) की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसकी पूरी टीम 19.3 ओवर में 85 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

विंडीज सेमीफाइनल में –
इंग्लैंड की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकला था। इंग्लैंड ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड के अब पांच अंक हो गए हैं और उसने सेमीफाइल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। इंग्लैंड के अलावा वेस्टइंडीज भी ग्रुप-ए से सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। इंग्लैंड के लिए डेनीली व्याट ने 27, टैमी बीएमौंट ने 24 और कप्तान हीटर नाइट तथा एमी एलीसन जोंस ने नाबाद 14-14 रनों का योगदान दिया।

श्रबसोले की हैट्रिक –
दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान डेन वान निएक ने दो और मोसीलीन डेनियल्स ने एक विकेट निकाले। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीकी टीम 55 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद 85 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए चलोए ट्रिओन ने सर्वाधिक 27, मिग्नुन डी प्रीज ने 16 और लिजेली ली ने 12 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से श्रबसोले ने शानदार हैट्रिक ली। श्रबसोले टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाली इंग्लैंड की दूसरी गेंदबाज बन गई हैं। उनसे पहले नताली स्किवेर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2013 में यह उपलब्धि हासिल की थी। श्रबसोले के अलावा स्किवेर ने चार पर तीन विकेट, क्रिस्टि गॉर्डन ने दो और लिनसी स्मिथ ने एक विकेट चटकाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो