वर्ल्ड कप के बाद से टीम में नहीं हैं कुलदीप और चहल, चनयकर्ताओं ने बताई बाहर करने की वजह

By: Kapil Tiwari

Updated On: 11 Sep 2019, 03:46:45 PM IST

  • युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर को मौका दिया जा रहा है।

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से टी20 सीरीज का आगज हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो टीम मैदान पर उतरेगी, उसमें कई ऐसे चेहरे नहीं होंगे जो टीम में रेग्युलर खेलते हैं। महेंद्र सिंह धोनी से लेकर गेंदबाजी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी इस सीरीज में नजर नहीं आएगी। खैर धोनी के नहीं खेलने की वजह है, उनका खुद इस घरेलू सीरीज से नाम वापस लेना, लेकिन कुलदीप-चहल की जोड़ी को क्यों बाहर किया गया, ये समझ से बाहर है। हालांकि चयनकर्ताओं ने इसकी वजह एक्सपेरिमेंट बताई है।

बेहतर विकल्प तलाश रहे हैं सेलेक्टर्स

कुलदीप और चहल की जोड़ी को वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बारे में कहा है कि कुलदीप और चहल अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के प्लान में शामिल हैं, लेकिन हम और गेंदबाजों का मौका देना चाह रहे हैं। एमएसके प्रसाद ने कहा, "हम इस समय युवा स्पिन गेंदबाजों को टी20 वर्ल्ड कप प्लान के तहत मौका दे रहे हैं। हमारे पास कई तरह के स्पिन गेंदबाज हैं। चहल और कुलदीप बीते दो साल से शॉर्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप की रेस में काफी आगे हैं। हम बस कुछ नए विकल्प तलाश रहे हैं।"

राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को मिल रहा है मौका

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज टूर पर राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर को कुलदीप और चहल की जगह भेजा गया था। सुंदर और चाहर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम में शामिल किया गया है। एमएसके प्रसाद ने इन स्पिन गेंदबाजों के अलावा नवदीप सैनी और दीपक चाहर की भी तारीफ की है, जिन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया।

Updated On:
11 Sep 2019, 03:46:05 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।