scriptPAK vs NZ: कौन है 22 साल का विलियम ओरॉर्की? जिसके सामने बाबर की टीम ने टेक दिए घुटने | who is william orourke takes 3 wickets in pak vs nz including babar azam saim ayub to beat pakistan in 4th t20 | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs NZ: कौन है 22 साल का विलियम ओरॉर्की? जिसके सामने बाबर की टीम ने टेक दिए घुटने

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में अपना सिर्फ दूसरा टी20 मैच खेलने उतरे 22 साल के कीवी तेज गेंदबाज विलियम ओरॉर्की ने शानदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान को जीते हुए मैच में हारने पर मजबूर कर दिया।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 06:24 pm

Vivek Kumar Singh

William Orourke vs Pakistan in Lahore T20I

16 फरवरी 2024 को अपनी धारदार गेंदबाजी के साथ वर्ल्ड क्रिकेट में कदम रखने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज विलियम ओरॉर्की ने 21 अप्रैल को क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में भी डेब्यू किया। सिर्फ 2 टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने दूसरे टी20 मुकाबले में ही गदर मचा दिया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 178 रन बनाए। 179 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 174 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें:  कोहली और हार्दिक को किया बाहर, संजय मांजरेकर की T20 World Cup 2024 की टीम में मयंक और क्रुणाल की एंट्री

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओर से विलियन ओरॉर्की ने 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने दोनों ओपनर्स को सस्ते में पवेलियन भेजा। सैम आयूब 20 और कप्तान बाबर आजम 5 रन बनाकर उनका शिकार हुए। इसके बाद जब मैच फंसता हुआ दिख रहा था तो उन्होंने इफ्तिखार अहमद को आउट कर पाकिस्तान की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। ओरॉर्की ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

विलियम के पिता भी थे तेज गेंदबाज

कीवी तेज गेंदबाज का पूरा नाम विलियम पीटर ओरॉर्की है, जिनका जन्म इंग्लैंड के लंदन शहर में 6 अगस्त 2006 को हुआ था। ओरॉर्की के पिता और चाचा भी न्यूजीलैंड की घरेलू टीमों के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। ओरॉर्की के पित वेलिंगटन के तेज गेंदबाज थे और दो सीजन इस टीम के लिए खेले। जब विलियम 5 साल के थे, तब उनकी फैमली लंदन से ऑकलैंड आ गई।

न्यूजीलैंड A के लिए कर चुके हैं कमाल

विलियम ने स्कूल टाइम से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और वह 2017-18 में ऑकलैंड टीम की एज ग्रुप के लिए भी खेल चुके हैं। 2021 में उन्होंने पाकिस्तान शाहींस के खिलाफ न्यूजीलैंड 11 के लिए दो टी20 मैच खेले। मार्च 2023 में न्यूजीलैंड ए के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नेशनल टीम में शामिल किया गया। इसके बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी न्यूजीलैंड की टीम में चुने गए। विलियम में अब तक दो टेस्ट, 3 वनडे और 2 टी20 मैच खेला है।

Home / Sports / Cricket News / PAK vs NZ: कौन है 22 साल का विलियम ओरॉर्की? जिसके सामने बाबर की टीम ने टेक दिए घुटने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो