scriptWI vs IND dream 11: जीत के बावजूद श्रेयस अय्यर और आवेश खान की होगी छुट्टी, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | West indies vs india 3rd ODi playing 11 prediction dream 11 team | Patrika News
क्रिकेट

WI vs IND dream 11: जीत के बावजूद श्रेयस अय्यर और आवेश खान की होगी छुट्टी, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

WI vs IND playing 11: इस मैच में भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव कर सकती है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आवेश खान की जगह टीम में लिया जा सकता है। वहीं ईशान किशन श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में आ सकते हैं।

Jul 27, 2022 / 11:33 am

sidharth shah

ind_vs_wi.png

India vs West Indies 3 ODI playing 11 team prediction: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुक़ाबला त्रिनिदाद एंड टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारत इस सीरीस के पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे चल रहा है। ऐसे में वह इस मैच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहेगा और क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा। वेस्टइंडीज की टीम लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप की कगार पर है। ऐसे में वह इस मैच को जीतने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगाएगी।

इस मैच में भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव कर सकती है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया जा सकता है। गिल ने पिछले दो मैचों में 64 और 43 रन की पारियां खेली हैं। ऐसे में उन्हें बाहर करना मुश्किल फैसला साबित हो सकता है।

अगर गिल बाहर नहीं जाते तो गायकवाड़ श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव की जगह उन्हें टीम में चुना जा सकता है। गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में खेलने का मौका मिला था जहां वह तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए थे।

यह भी पढ़ें

दिनेश कार्तिक के चलते बीच मैच में मुरली विजय ने दर्शकों के सामने जोड़े हाथ, Video वायरल

ईशान किशन भी बैंच पर बैठे हैं और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मिडिल ऑर्डर में संजू सैमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं उन्हें टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है ऐसे में उन्हें इस मैच में खेलने दिया जाएगा। ईशान श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में आ सकते हैं।

रविंद्र जडेजा को इस शृंखला के लिए शिखर धवन के साथ उप कप्तान बनाया गया था और ऑलराउंडर के रूप में वह पहली पसंद थे लेकिन घुटने की चोट के कारण व पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। यह भी सुनिश्चित नहीं है कि जडेजा तीसरे मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं। वहीं अगर जडेजा वापस आते हैं तो युजवेंद्र चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

जानें कौन हैं द्रविड़ के खास पैडी अप्टन, भारतीय टीम को इनसे होगा बड़ा फायदा

इसके अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इंग्लैंड में वनडे के दौरान जांघ की मांसपेशियों में परेशानी हुई थी लेकिन अब वह फिट हैं और बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने के कारण उन्हें आवेश खान की जगह टीम में लिया जा सकता है। आवेश ने दूसरे वनडे में छह ओवर में 54 रन लुटाए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, कायेल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, हेडेन वॉल्श जूनियर, जेडेन सील्स।

Hindi News/ Sports / Cricket News / WI vs IND dream 11: जीत के बावजूद श्रेयस अय्यर और आवेश खान की होगी छुट्टी, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो