scriptविराट कोहली को वेस्टइंडीज सीरीज से पहले पास करना होगा ये इम्तिहान, नहीं तो टीम से होगी छुट्टी | VIRAT KOHLI WILL HAVE TO PAAS THE YO-YO TEST BEFORE WEST INDIES SERIES | Patrika News

विराट कोहली को वेस्टइंडीज सीरीज से पहले पास करना होगा ये इम्तिहान, नहीं तो टीम से होगी छुट्टी

Published: Sep 26, 2018 01:57:34 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने दो टेस्ट पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

नई दिल्ली। विराट कोहली को उनके खेल में शानदार प्रदर्शन के लिए राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड से नवाजा गया है। वह इस समय व्यस्तता से दूर छुट्टिओं का मजा उठा रहे हैं। चयनकर्ताओं ने उनको एशिया कप से आराम देने का फैसला कर रोहित शर्मा को टीम की कमान सौपी थी। एशिया कप में विराट के बिना भी टीम का प्रदर्शन बढ़ियां रहा है। इस टूर्नामेंट के बाद वेस्टइंडीज भारत दौरे पर आएगी। इसके लिए टीम का चयन अभी तक नहीं हुआ है। चयन से पहले कई खिलाड़ियों को BCCI द्वारा आयोजित खास इम्तिहान पास करना पड़ सकता है।


पास करना होगा ये इम्तिहान-
सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे से पहले यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। वह बेंगलुरु में स्थित एनसीए में फिटनेस के लिए जरुरी यो-यो टेस्ट से गुजर सकते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो विराट का यो-यो टेस्ट 28 स्टीम्बर को आयोजित किया जा सकता है। इस टेस्ट में पास होने के बाद हजी पता लग पाएगा कि विराट टेस्ट टॉम की कप्तानी करेंगे या नहीं। वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम का ऐलान बुधवार को दिल्ली में होने वाली चयनकर्ताओं की मीटिंग में हो सकता है। इंग्लैंड दौरे के दौरान विराट की पीठ की मांशपेशियों में खिचाव था इस कारण उनका फिटनेस स्टेटस जानना टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के लिए बहुत जरुरी है।


अक्टूबर में भारत दौरे पर आएगी वेस्टइंडीज-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने दो टेस्ट पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज चार अक्टूबर से शुरू हो कर 11 नवंबर तक चलेगा। सीरीज की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट से होगी। इन दोनों देशों के बीच चार से आठ अक्टूबर के बीच राजकोट में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। जबकि इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहटी में खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। तीसरा वनडे मैच 27 अक्टूबर को पुणे में जबकि चौथा वनडे मैच 29 अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा। सीरीज का अंतिम मुकाबला तिरुवनंतपुरम में एक नंवबर को खेला जाएगा टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला चार नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। वहीं छह नंवबर को दूसरा मैच लखनऊ में खेला जाएगा। बताते चले कि लखनऊ के नवनिर्मित इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला होगा। टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो