scriptविराट कोहली ने टी-20 सीरीज से पहले खेला माइंड गेम, इस प्‍लेयर को चैम्पियन बता कंगारू पर बनाया दबाव | virat kohli told in australia rishabh pant a champion player | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली ने टी-20 सीरीज से पहले खेला माइंड गेम, इस प्‍लेयर को चैम्पियन बता कंगारू पर बनाया दबाव

क्रिकेट के जानकार इसे माइंड गेम बता रहे हैं। उनका मानना है कि ऐसा विराट ने आस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिए किया है।

नई दिल्लीNov 17, 2018 / 07:56 pm

Mazkoor

team india

विराट कोहली ने टी-20 सीरीज से पहले खेला माइंड गेम, इस प्‍लेयर को चैम्पियन बता कंगारू पर बनाया दबाव

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम आस्‍ट्रलिया पहुंच चुकी है और उसे 21 नवंबर को ब्रिस्‍बेन में पहला टी-20 खेल कर अपने दौरे का आगाज करेगी। वहां पहुंचते ही टीम इंडिया के कप्‍तान ने रिषभ पंत को चैंपियन प्‍लेयर बता कर सबको चौंका दिया है, क्‍योंकि इस टीम में टी-20 के मास्‍टर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्‍लेयर मौजूद हैं। क्रिकेट के जानकार इसे माइंड गेम बता रहे हैं। उनका मानना है कि ऐसा विराट ने आस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिए किया है।
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है जिससे उसकी धरती पर भारत न कभी वनडे सीरीज जीत पाया है और न ही टेस्‍ट सीरीज। हां टी-20 में भारत का रिकॉर्ड जरूर अच्‍छा है, जिसमें वह आस्‍ट्रेलिया से ज्‍यादा जीत हासिल कर चुका है। की धरती पर कदम रख चुकी है। ऑस्ट्रेलिया का दौरा भारत के लिए हमेशा ही अग्निपरीक्षा की तरह होता है।

ट्वीट कर पंत की तस्‍वीर की शेयर
ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर विराट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रिषभ पंत के साथ अपी तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा कि ऑस्ट्रेलिया वापस आकर अच्छा लगा रहा है। अगले कुछ हफ्ते इस चैंपियन (रिषभ पंत) के साथ पूरी तरह तैयार हैं।

 

टी-20 सीरीज के साथ होगा सीरीज का आगाज
बता दें कि इस बार भारत को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज खेलनी है। 21 नवंबर को पहला टी-20 मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा। दो महीने के इस दौरे में टी-20 के बाद चार टेस्‍टों की सीरीज खेलनी है और अंत में तीन वनडे मैच का मुकाबला होगा।

ये है टी-20 सीरीज का शेड्यूल
बता दें कि विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम करन के बाद विराट कोहली इसी आस्‍ट्रेलियाई दौरे से वापसी कर रहे हैं।
पहला टी-20, ब्रिसबेन, 21 नवंबर, 2018, दोपहर 1:20 बजे
दूसरा टी-20, मेलबर्न, 23 नवंबर, 2018 दोपहर 1:20 बजे
तीसरा टी-20, सिडनी, 25 नवंबर, 2018 दोपहर 1:20 बजे

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली ने टी-20 सीरीज से पहले खेला माइंड गेम, इस प्‍लेयर को चैम्पियन बता कंगारू पर बनाया दबाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो