सीरीज़ हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़के कोहली ,पत्रकार पर ही दाग दिया ये सवाल

Siddharth Rai

Publish: Sep, 12 2018 12:50:38 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 12:59:57 PM (IST)

इस हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के तीखे सवालों का जवाब देते हुए विराट ने अपना आपा खो दिया और विराट उल्टा पत्रकारों से सवाल पूछने लगे। कोहली अपने गर्म मिजाज के लिए जानें जाते हैं साढ़े तीन साल से भारत की कप्तानी कर रहे विराट कोहली हारने के बाद खुद पर काबू नहीं रख पाते और मीडिया के सवालों का जवाब देने की जगह उनसे ही तकरार करने लगते हैं।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट लंदन के ओवल मैदान में खेला गया। कड़े संघर्ष के बाद भारत ये मैच भी हार गया और इंग्लैंड ने सीरीज पर 4-1 से कब्ज़ा जमा लिया। इस हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के तीखे सवालों का जवाब देते हुए विराट ने अपना आपा खो दिया और विराट उल्टा पत्रकारों से सवाल पूछने लगे। कोहली अपने गर्म मिजाज के लिए जानें जाते हैं साढ़े तीन साल से भारत की कप्तानी कर रहे विराट कोहली हारने के बाद खुद पर काबू नहीं रख पाते और मीडिया के सवालों का जवाब देने की जगह उनसे ही तकरार करने लगते हैं।

कोहली ने खोया अपना आपा
मंगलवार को मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब विराट से पुछा गया कि क्या आप अब भी मानते हैं के भारत विदेशी दौरा करने वाली दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। इस सवाल का जवाब देने कि वजह कोहली ने पत्रकार पर ही सवाल दाग दिया और पुछा आप बताएं आप को क्या लगता है? पत्रकार ने कहा मुझे नहीं लगता तो कोहली नाराज़ हो गए और बोले यह आपका सोचना होगा। विराट और रवि लगातार भारतीय टीम कि तारीफ के पुल बांध रहे हैं। दोनों का मानना है एक पिछले 15 साल में विदेश जाने वाली भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम है। भले ही कोहली और रवि कुछ भी बोले लेकिन आप को बता दें ये भारत कि अब तक की सबसे बड़ी सीरीज हार है। भारत इंग्लैंड में कभी 4-1 से सीरीज नहीं हारा।

दक्षिण अफ्रीका में भी कर चुके हैं ऐसा
ये पहली बार नहीं है जब कोहली ने अपना आपा खोया हो। ऐसा ही कुछ दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर भी हुआ था जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पहले दो टेस्ट हार गई थी। इसकी बड़ी वजह थी कोहली का भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर रखना। ऐसे में जब उनसे दूसरे टेस्ट के बाद पुछा गया के आप भारत में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन जब विदेश आते हैं तो आपकी निरंतरता कायम नहीं रहती। क्या इसका कारण आपका अंतिम एकादश ठीक तरह से ना चुनना है या बल्लेबाजी का सही से ना चलना। ये सावल सुनते ही कोहली नाराज़ हो गए और उस पत्रकार से दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत में प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछने लगे। कोहली ने गुस्से में उस पत्रकार से सवाल पूछा था कि लगातार बदलाव के बाद हमने कितने मैच जीते हैं? इसके जवाब में पत्रकार ने कहा कि यकीनन आपने मुकाबले जीते, लेकिन अपने घर में। कोहली ने फिर से उन्हें जवाब देते हुए कहा, हमने 21 जीते और सिर्फ दो हारे। साथ ही कोहली ने पूछा था कि द.अफ्रीका ने भारत में आकर कितने मैच जीत लिए। इसके बाद मामले को बढ़ता देख मीडिया मैनेजर ने मुद्दे को संभाला और दूसरे पत्रकार से सवाल पूछने को कहा।

More Videos

Web Title "Virat kohli leashed out at reporter in press conference after match"