scriptAsia cup : पाकिस्तान ने भारत पर लगाए बेईमानी के आरोप, फिर हुआ सनसनी खेज खुलासा | UAE told why india is playing all their matches in dubai | Patrika News

Asia cup : पाकिस्तान ने भारत पर लगाए बेईमानी के आरोप, फिर हुआ सनसनी खेज खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 10:08:59 am

Submitted by:

Siddharth Rai

पाकिस्तानी कप्तान ने आरोप लगाए थे कि एशिया कप शेड्यूलिंग के अनुसार दुबई में भारत अपने सभी मैच खेल रहा हैं, जिसके चलते अन्य भाग लेने वाली टीमों के साथ अन्याय हो रहा है और भारत को इसका पूरा फायदा हो रहा है।सरफ़राज़ द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है।

india

Asia cup : पाकिस्तान ने भारत पर लगाए बेईमानी के आरोप, फिर हुआ सनसनी खेज खुलासा

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 टूर्नामेंट लगभग आधा हो चुका है। इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर सुपर-4 की शुरुआत हो गया है। लेकिन भारत को दुबई में खेलने को लेकर जी विवाद उठा था वो शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालही में पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने भारतीय टीम पर बेईमानी के आरोप लगाए थे। पाकिस्तानी कप्तान ने आरोप लगाए थे कि एशिया कप शेड्यूलिंग के अनुसार दुबई में भारत अपने सभी मैच खेल रहा हैं, जिसके चलते अन्य भाग लेने वाली टीमों के साथ अन्याय हो रहा है और भारत को इसका पूरा फायदा हो रहा है।सरफ़राज़ द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है।

भारत में होने वाला था एशिया कप –
इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी में भी शिकायत की है। इस मामले में अब बोर्ड का बयान आया है। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया ” एशिया कप की शेड्यूलिंग चुप चाप एक रात में नहीं की गयी है। इसके लिए सीईओ से स्वीकृतियां ली गईं हैं। जिसके बारे में एशियाई कप्तानों को नहीं पता। हमने इस बारें में किसी को भी नही बताया है। एशिया कप भारत में निर्धारित किया गया था, लेकिन हमें पाकिस्तान की वजह से दुबई में टूर्नामेंट खेलना पड़ रहा हैं। हम भी इसको लेकर कोई भी सवाल नही उठा रहे है।” आगे उन्होंने बताया के क्यों भारत के सभी मैच दुबई में कराये जा रहे हैं।

भारत के मैच से आता हैं ज्यादा पैसा –
दरअसल भारत के खिलाफ जो भी टीम खेलती हैं उसे बड़ा फायदा होता हैं। ऐसे में यूएई भी ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहता था। इस मामले में अधिकारी ने बताया ” भारत के खिलाफ खेलने से सभी को काफी ज्यादा राजस्व मिलता है। इसी वजह से हमने दुबई में सारे मैच कराए। सबको पता है कि दुबई के मैदान काफी ज्यादा बड़े है। ऐसे में भारत के मैच को ज्यादा से ज्यादा लोगदेखने आते हैं। इससे दोनों देशों को फायदा होगा। वही इसके अलावा हमे एशिया के देशों में क्रिकेट के बढ़ावे पर भी ध्यान देना है। ऐसे में हमे पैसे की जरूरत है। अफगानिस्तान और हांगकांग जैसी आगामी टीमों के विकास के लिए एशियाई क्रिकेट काउंसिल फंड कैसे होगा? इसके लिए हमे पैसे की जरूरत होगी। जो भारत के मैच अच्छी जगह करा कर मिल सकते हैं। इसके बाद भी लोग हमारे उपर ही सवाल उठा रहें है।” भारत अपना अगला मैच पाकिस्तान से 23 सितम्बर को दुबई में ही खेलेगा। एशिया कप का फाइनल भी इसी मैदान में खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो