scriptT20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये 15 धुरंधर | Team india announced for icc mens t20 world cup 2024 rohit sharma captain sanju samson hardik pandya | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये 15 धुरंधर

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलाल हो गया है। इस टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है तो हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है।

नई दिल्लीApr 30, 2024 / 04:30 pm

Vivek Kumar Singh

T20 World Cup 2024
Team India Squad For T20 World Cup 2024: इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है और बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यी टीम के साथ रिॆंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान रिजर्व के तौर पर अमेरिका और वेस्टइंडीज जाएंगे। सबसे बड़ी खबर ये है कि संजू सैमसन को भी इस टीम में जगह दी गई है। हालांकि पहले विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना गया है।
टीम में यशस्वी जायसवाल को बतौर ओपनर चुना गया है तो विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे। शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर टीम में चुना गया है तो रवींद्र जडेजा अक्षर पटेल स्पिन ऑलराउंडर होंगे। मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह टीम में तेज गेंदबाज हैं तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल स्पिन डिपार्टमेंट को संभालेंगे।
Team India World Cup 2024 Sqaud

5 जून को टीम इंडिया का पहला मैच

भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलेगी। यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा। 9 जून को भारतीय टीम अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी। इसके बाद कनाडा, अमेरिका से भी भारतीय टीम भिड़ेगी।

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान)
यशस्वी जायसवाल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत
संजू सैमसन
हार्दिक पंड्या
शिवम दुबे
रविंद्र जडेजा
अक्षर पटेल
कुलदीप यादव
युजवेंद्र चहल
मोहम्मद सिराज
जसप्रीत बुमराह
अर्शदीप सिंह

टीम के साथ जाने वाले रिजर्व खिलाड़ी

शुभमन गिल
रिंकू सिंह
खलील अहमद
आवेश खान

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये 15 धुरंधर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो