2009 आतंकी हमले को भुलाकर पाकिस्तान में वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी श्रीलंका, ये है शेड्यूल

By: Kapil Tiwari

Updated On: 24 Aug 2019, 09:30:39 AM IST

  • श्रीलंकाई टीम पर 2009 में आतंकी हमला हुआ था। उसके बाद से ही श्रीलंका ने पाकिस्तान में कोई सीरीज नहीं खेली है।

कोलंबो। आखिरकार कड़े प्रयासों के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए राजी हो गया है। श्रीलंकाई टीम अगले महीने 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। हालांकि इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) ने इस दौरे में दो टेस्ट मैचों की सीरीज को भी शामिल किया था।

सुरक्षा व्यवस्था देखने के बाद श्रीलंकाई बोर्ड का फैसला

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी समय से श्रीलंका के साथ पाकिस्तान में सीरीज खेलने पर जोर दे रहा था। हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए लाहौर और कराची का दौरा किया था। इसी के बाद श्रीलंका ने खेलने का फैसला किया है। आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में 10 साल बाद कोई सीरीज खेलने जाएगी। हालांकि 2017 में श्रीलंका ने लाहौर में एक टी20 मैच जरूर खेला था, लेकिन इसके अलावा सभी द्विपक्षीय सीरीज यूएई में ही हुई हैं।

यूएई में हो सकती है टेस्ट सीरीज

इस दौरे की जानकारी देते हुए श्रीलंका के खेल मंत्री हारिन फर्नांडो (Harin Fernando) ने गुरुवार को बताया था कि उनकी टीम सीमित ओवर की सीरीज खेलने को तैयार है, लेकिन दो टेस्‍ट मैच खेलने के लिए टीम को पाकिस्‍तान भेजने की पोजीशन में नहीं हैं, इसलिए वो सीरीज हो सकता है यूएई में ही खेली जाए।

आपको बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था इस हमले में खिलाड़ी बाल-बाल बचे थे। ये हमला लाहौर में हुआ था। इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई थी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर हाथ में बंदूक लिए करीब 12 लोगों ने टीम बस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं।

यह है दौरे का कार्यक्रम

वनडे सीरीज

27 सितंबर – पहला वनडे, कराची
29 सितंबर – दूसरा वनडे, कराची
2 अक्‍टूबर – तीसरा वनडे, कराची

टी20 सीरीज

5 अक्‍टूबर – पहला टी20I, लाहौर
7 अक्‍टूबर – दूसरा टी20I, लाहौर
9 अक्‍टूबर – तीसरा T20I, लाहौर

Updated On:
24 Aug 2019, 07:53:47 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।