script

विश्व कप से पहले जीत की पटरी पर लौटी श्रीलंका की गाड़ी, स्कॉटलैंड को दूसरे वनडे में 25 रन से दी मात

Published: May 22, 2019 03:54:16 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

श्रीलंका ने 1-0 से जीती सीरीज
दूसरे वनडे में 54 रन से मिली जीत
नुवान प्रदीप ने की शानदार गेंदबाजी

Sri Lanka vs Scotland

Sri Lanka vs Scotland

एडिनबर्ग। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंकाई टीम की गाड़ी भी जीत की पटरी पर लौट आई है। स्कॉटलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में 35 रनों से जीत दर्ज कर 2 मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। एडिनबर्ग में खेले गये दूसरे और आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीत दर्ज की।

नुवान प्रदीप की गेंदबाजी ने दिलाई श्रीलंका को जीत

बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 322 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में मेजबान स्कॉटलैंड की पूरी टीम सिर्फ 199 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका की जीत में नुवान प्रदीप की गेंदबाजी का अहम योगदान रहा। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

फर्नांडो और करुणारत्ने की शतकीय साझेदारी ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

– श्रीलंका की तरफ से अविष्का फर्नान्डो और दिमुथ करुणारत्ने की शतकीय साझेदारी ने टीम का स्कोर 322 तक पहुंचाया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। 23वें ओवर में अविष्का 74 रन बनाकर माइकल लेस्क का शिकार बने। अगले बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने करुणारत्ने के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुँचाया। पारी के 34वें ओवर में टीम दो झटके लगे। करुणारत्ने 77 रन बनाकर जबकि थिसारा परेरा बिना खाता खोले ही ब्रेडले व्हील का शिकार बने।

– अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कुसल मेंडिस 66 रन बनाकर 238 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौट गये। इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज सस्ते में आउट होते चले गए हालांकि लाहिरू थिरिमाने ने 40 गेंदो पर नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर टीम को 300 के पार पहुँचाया। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रेडले व्हील ने 49 रन देकर 3 विकेट लिए।

स्कॉटलैंड को मिला था 235 रन का नया लक्ष्य

जवाब में मैथ्यू क्रॉस और कायले कोएटजर ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाई। पारी के 11वें ओवर में कोएटजर 34 रन बनाकर जबकि 13वें ओवर में नये बल्लेबाज कॉम मैक्लेओड 1 रन बनाकर नुवान प्रदीप का शिकार बने। 27 ओवरों में 132/3के स्कोर पर बारिश के कारण मैच रोका गया। इसके बाद स्कॉटलैंड को 34 ओवरों में 235 का नया लक्ष्य मिला, लेकिन स्कॉटलैंड की पूरी टीम 199 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप ने 34 रन पर 4 विकेट झटके।

श्रीलंका को 8 मैचों के बाद वनडे में पहली जीत मिली, तो 2016 के बाद द्विपक्षीय सीरीज में भी श्रीलंका की यह पहली जीत है।

ट्रेंडिंग वीडियो