scriptश्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, वह अफीफ हुसैन की छह गेंद पर छह छक्के मारना चाहते थे | Shreyas Iyer revealed he wanted to hit six sixes in a over | Patrika News

श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, वह अफीफ हुसैन की छह गेंद पर छह छक्के मारना चाहते थे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 03:41:03 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारत ने तीन टी-20 मैच की सीरीज में बांग्लादेश को आखिरी मैच में हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली है।

Shreyas Iyer

नागपुर : भारत ने बांग्लादेश को तीसरे टी-20 मैच में 30 रनों से हराकर न सिर्फ मैच जीता, बल्कि सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया। इस मैच के सबसे बड़े हीरो रहे दीपक चाहर। उन्होंने अपने 3.2 ओवर में महज सात देकर हैट्रिक समेत छह विकेट लिए। लेकिन इस मैच में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन किया। खासकर श्रेयस अय्यर ने तो इतनी शानदार पारी खेली कि लोग मंत्रमुग्ध रह गए।

एक ही कैलेंडर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाली पहली टीम बनी इंडिया, कोई नहीं कर पाया ऐसा

अय्यर ने लगाया धुआंधार अर्धशतक

भारत के दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम की पारी को न केवल संवारा, बल्कि भारत का रनरेट भी ऊंचा रखा। उन्होंने 62 रनों की धुआंधार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान अय्यर ने 15वें ओवर में अफीफ हुसैन की पहली तीन गेंदों पर लगातार 3 छ्क्के जड़ दिए तो ऐसा लगा कि वह युवराज सिंह का कारनामा दोहराने जा रहे हैं। लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। हां, इसका नतीजा यह हुआ कि उन्होंने महज 27 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने लगाई 88 स्थान की लंबी छलांग, विराट फिसले

अय्यर लगाने चाहते थे छह गेंद पर छह छक्के

इस पारी के दौरान जब अय्यर ने पहली तीन गेंद पर तीन छक्के जड़ दिए तो स्टेडियम जब उन्होंने तीन छक्के मारे तो स्टेडियम में फैंस काफी उत्साहित हो गए थे और उन्हें लग रहा था कि वह युवराज सिंह के एक ओवर में छह छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। ऐसा सिर्फ दर्शक या टीवी पर देखने वाले उनके प्रशंसक ही नहीं सोच रहे थे, बल्कि श्रेयस अय्यर के दिमाग में भी यही चल रहा था। उन्होंने कहा कि हां, वह छह छक्के मारना चाहते थे। वही नहीं, अगर ऐसी गेंदे आती तो कोई भी बल्लेबाज यही करता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो