scriptऋषभ पंत को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 टीम में जगह देने के सपोर्ट में उतरे दिग्गज | sanjay manjrekar and deepdas gupta support rishabh pant for t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 टीम में जगह देने के सपोर्ट में उतरे दिग्गज

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और दीपदास गुप्‍ता ने ऋषभ पंत को T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में शामिल करने को लेकर अपना समर्थन दिया है।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 02:50 pm

lokesh verma

rishabh_pant.jpg
भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और दीपदास गुप्‍ता ने ऋषभ पंत को T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में शामिल करने को लेकर अपना समर्थन दिया है। मांजरेकर का मानना ​​है कि ऋषभ पंत वो काम कर सकते हैं, जो ज्यादातर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर सकते और इसलिए उन्हें टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए। वहीं, दीपदास गुप्‍ता ने कहा कि वह अधिक फिट हैं और बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है। बिना किसी संदेह उसे 15 सदस्‍यीय टीम में होना चाहिए।

जीटी के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद उठी मांग

बता दें कि ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 44 रन और बुधवार रात गुजरात टाइटंस के खिलाफ 43 गेंदों में 88 रन की पारी खेली। जिसके बाद उनको टी20 वर्ल्‍ड कप की टीम में शामिल करने की मांग तेज हो गई है। संजय मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा कि हम जिस कारण से इस पर बहस कर रहे हैं, उसका एकमात्र कारण हमारे पास मौजूद विकल्प है।

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ आईपीएल में रचा इतिहास

‘वह 60 गेंदों में शतक लगाएगा और मैच जीतेगा’

उन्‍होंने कहा कि  एक विकल्प के रूप में संजू सैमसन और केएल राहुल हैं, दोनों बहुत ही रोमांचक हैं, लेकिन बात ऋषभ पंत की है। यही कारण है कि मैं 15 में, प्लेइंग 11 में भी हर समय उनका समर्थन करूंगा, बड़े मंच पर आएं। टी20 वर्ल्ड कप का सेमी या फाइनल, वह व्यक्ति 60 गेंदों में शतक लगाएगा और मैच जीतेगा। 

‘ऋषभ पंत का स्वभाव अलग’

उन्होंने कहा अब यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे भारतीय टीम में बहुत से लोग करेंगे। हमने देखा है कि भारतीय टीम फाइनल राउंड में पहुंची और बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, ऋषभ पंत स्वभाव से एक अलग तरह के स्थान पर हैं जहां आप जानते हैं कि इस तरह का मंच, उन्हें और अधिक फलने-फूलने की अनुमति देते हैं। वह उस तरह की स्थिति में आराम करते हैं।

ऋषभ पंत मेरी प्लेइंग 11 में-  दीपदास गुप्ता

भारत के एक अन्य पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता भी पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने को लेकर आश्वस्त नजर आए। उन्‍होंने कहा वह मेरे प्लेइंग 11 में हैं। आज से पहले, मुझे लगता है कि हमने खेल से पहले भी यह बातचीत की थी और मैंने बिना किसी संदेह के कहा था कि ऋषभ पंत मेरी प्लेइंग 11 में आता है। अब वह अधिक फिट हैं और बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है। बिना किसी संदेह उसे 15 सदस्‍यीय टीम में होना चाहिए।

Home / Sports / Cricket News / ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 टीम में जगह देने के सपोर्ट में उतरे दिग्गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो