scriptसनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप | Sanath Jayasuriya charged under ICC anti-corruption code | Patrika News

सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2018 05:25:01 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

लंका के पूर्व कप्तान पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को अपने भ्रष्टारचार रोधी नियम (एसीयू) के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। आईसीसी ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसने पूर्व बल्लेबाज को आरोपों के खिलाफ जवाब देने के लिए 15 अक्टूबर से कुल 14 दिनों का समय दिया है।

नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर आईसीसी भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहत आरोप लगाया गया है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को अपने भ्रष्टारचार रोधी नियम (एसीयू) के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। आईसीसी ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसने पूर्व बल्लेबाज को आरोपों के खिलाफ जवाब देने के लिए 15 अक्टूबर से कुल 14 दिनों का समय दिया है।

आईसीसी ने मांगा जवाब –
आईसीसी ने कहा है कि जयासूर्या ने उसके दो नियमों का उल्लंघन किया है। आईसीसी ने उन पर अनुच्छेद 2.4.6 और 2.4.7 के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। श्रीलंका की चयनसमिति के पूर्व चैयरनमैन पर 2.4.6 के तहत आरोप है कि उन्होंने एसीयू की जांच में सहयोग नहीं किया। 2.4.7 के तहत उन पर एसीयू की जांच को बाधित तथा जांच में देरी करने के आरोप लगाए हैं। आईसीसी ने अभी इस मामले पर इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा है।

जयसूर्या का करियर –
बता दें श्रीलंका को 1996 वर्ल्‍ड कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले सनत जयसूर्या ने 110 टेस्‍ट में 6973 रन बनाए, जबकि 445 वनडे में उनके नाम 13430 रन दर्ज हैं। श्री लंका के लिए उन्होंने 31 टी20 मैच खेले, जिसमें 629 रन बनाए। बतौर गेंदबाज उनके नाम 98 टेस्‍ट, 323 वनडे और 19 टी20 विकेट हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो