scriptNZ vs IND : सचिन-सहवाग से आगे निकले रोहित-धवन, वनडे क्रिकेट में छुआ ये बड़ा कीर्तिमान | rohit and dhawan broke the most 100partnership record of sachin sehwag | Patrika News

NZ vs IND : सचिन-सहवाग से आगे निकले रोहित-धवन, वनडे क्रिकेट में छुआ ये बड़ा कीर्तिमान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 01:22:43 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए। रोहित ने धवन से ज्यादा शतकीय साझेदारी कप्तान विराट कोहली के साथ की है। रोहित ने कोहली के साथ कुल 15 शतकीय साझेदारियों को अंजाम दिया है।

dhawan rohit

NZ vs IND : सचिन-सहवाग से आगे निकले रोहित-धवन, वनडे क्रिकेट में छुआ ये बड़ा कीर्तिमान

नई दिल्ली। भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शनिवार को यहां बे-ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में शतकीय साझेदारी कर सचिन तेंदलुकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। रोहित और धवन के बीच यह वनडे में 14वीं शतकीय साझेदारी थी। इन दोनों ने सचिन-सहवाग के 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

सचिन-सहवाग से आगे निकले रोहित-धवन –
न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए। रोहित ने धवन से ज्यादा शतकीय साझेदारी कप्तान विराट कोहली के साथ की है। रोहित ने कोहली के साथ कुल 15 शतकीय साझेदारियों को अंजाम दिया है। सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड सचिन और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम है। इन दोनों ने कुल 26 शतकीय साझेदारियों को अंजाम दिया है। सचिन और सौरव के नाम न सिर्फ भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड है बल्कि विश्व क्रिकेट में वनडे में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां इन दोनों ने ही की हैं।

मैच का हाल –
भारत ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए हैं। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया। रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी 48 रनों पर नाबाद रहे। अंबाती रायडू ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में न्यूज़ीलैंड कि शुरुआत अच्छी नहीं रही। खबर लिखे जाने तक न्यूज़ीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट कि नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर टॉम लाथम (20) और हेनरी निकोलस (5) रन बनाकर खेल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो