scriptAsia Cup : राशिद खान ने तोड़ा मिचेल स्टार्क का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी | Rashid Khan breaks the record of most wicket in first 50 ODI matches | Patrika News

Asia Cup : राशिद खान ने तोड़ा मिचेल स्टार्क का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 10:55:05 am

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच में भले ही अफगानिस्तान हार गया हो लेकिन अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया हैं जिसे तोड़ पाना आसान नहीं होगा। गौरतलब है की इस मैच में पाकिस्तान ने संघर्ष करते हुए अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया।

rashid

Asia Cup : राशिद खान ने तोड़ा मिचेल स्टार्क का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 टूर्नामेंट लगभग आधा हो चुका है। इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर सुपर-4 की शुरुआत हो गया है। इसी का दूसरा मैच अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अबू धाबी के शेख ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भले ही अफगानिस्तान हार गया हो लेकिन अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया हैं जिसे तोड़ पाना आसान नहीं होगा। गौरतलब है की इस मैच में पाकिस्तान ने संघर्ष करते हुए अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया।
राशिद ने बनाया ये रिकॉर्ड –
इस मैच में वैसे तो ढेरों रिकॉर्ड बने लेकिन राशिद का रिकॉर्ड सबसे अलग हैं। किसी भी खिलाड़ी द्वारा अपने शुरुआत के 50 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड राशिद खान ने अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पहले 50 मैचों में 15 विकेट हासिल कर लिए हैं। वहीं उनसे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क के नाम था। इस मैच में फखर जमां ने भी एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं। जमां ने इस मैच में भी डक पर आउट हुए। उनके आउट होने के साथ वो एशिया कप में दो बार लगातार डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए है।
मलिक के अनुभव से जीता पाक –
इस मैच में इमाम उल हक (80) और बाबर आजम (66) की बेहतरीन पारियों के बाद अंत में अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक की 43 गेंदों में खेली गई 51 रनों की जुझारू पारी के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हसमातुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते हुए यह लक्ष्य हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के स्पिनरों राशिद खान (3 विकेट) और मुजीब उर रहमान (2 विकेट) ने पाकिस्तान के लिए जीत मुश्किल कर दी थी, लेकिन मलिक का अनुभव पाकिस्तान के काम आया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 10 रन की दरकार थी। मलिक ने ओवर की दूसरी गेंद पर सिक्स और तीसरी गेंद पर चौका मार पाकिस्तान को जीत दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो