scriptIPL 2024, Points Table: राजस्थान रॉयल्स टॉप पर बरकरार, दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई लंबी छलांग, गुजरात टाइटंस का बुरा हाल | Rajasthan Royals remain on top, Delhi Capitals made a huge leap, Gujarat Titans in 7th position IPL 2024 points table | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024, Points Table: राजस्थान रॉयल्स टॉप पर बरकरार, दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई लंबी छलांग, गुजरात टाइटंस का बुरा हाल

दिल्ली को अंक तालिका में तीन स्थान का फायदा हुआ। दिल्ली की टीम टेबल में छठे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, गुजरात टाइटंस को इस हार के बाद नुकसान हुआ। गुजरात ही नहीं, दो टीमों को भी अंक तालिका में एक स्थान का घाटा हुआ है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 09:35 am

Siddharth Rai

IPL 2024, Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) प्लेऑफ में जगह बनाने की कगार पर है। वह अबतक खेले गए सात मैच में छह जीतकर 12 अंक के साथ अंक तालिका के टॉप पर बनी हुई है। अगर टीम बाकी बचे सात और मैचों में दो और मुकाबले जीत जाती है तो प्लेऑफ में आसानी से जगह बना लेगी।

बुधवार को गुजरात टाइटंस (GT) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेले गए मुक़ाबले में दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट हरा दिया। दिल्ली ने यह मुक़ाबला मात्र 8.5 ओवर में जीत लिया। जिसके चलते उनका नेट रनरेट काफी सुधार गया है और दिल्ली ने अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है। दिल्ली को अंक तालिका में तीन स्थान का फायदा हुआ। दिल्ली की टीम टेबल में छठे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, गुजरात टाइटंस को इस हार के बाद नुकसान हुआ। गुजरात ही नहीं, दो टीमों को भी अंक तालिका में एक स्थान का घाटा हुआ है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7 मैच खेलने के बाद तीन मैचों में जीत और 4 मैचों में हार के साथ 6 अंक के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम ने 7 मैचों में से 3 मैच जीते है, जबकि 4 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात की टीम सातवें पायदान पर है। पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम आठवें और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम 9वें स्थान पर खिसक गई। 10वें स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम 2 अंक के साथ मौजूद हैं।

अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दूसरे स्थान पर बनी ही है। केकेआर के छह मैच में चार जीतकर आठ अंक हैं। तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और चौथे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) है। चेन्नई और हैदराबाद के भी छह मैच में चार जीतकर आठ अंक हैं।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024, Points Table: राजस्थान रॉयल्स टॉप पर बरकरार, दिल्ली कैपिटल्स ने लगाई लंबी छलांग, गुजरात टाइटंस का बुरा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो