scriptराजस्थान रॉयल्स का युवा खिलाड़ी रियान पराग स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी का है दीवाना | Rajasthan Royals player Riyan Parag is crazy of Mandhana s batting | Patrika News

राजस्थान रॉयल्स का युवा खिलाड़ी रियान पराग स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी का है दीवाना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2019 07:43:41 pm

Submitted by:

Mazkoor

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी हैं पसंद
अपने पिता को बताया प्रेरणा का स्रोत
केकेआर के खिलाफ खेली पारी को बताया यादगार

Riyan Parag

राजस्थान रॉयल्स का युवा खिलाड़ी रियान पराग स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी का है दीवाना

जयपुर : राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना के बड़े प्रशंसक हैं। इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर वह सबकी आंखों के तारा बन गए हैं। उन्होंने इस आईपीएल में सबसे कम उम्र में आईपीएल में अर्धशतक लगाने का कारनामा भी किया। वह कहते हैं कि वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य मंधाना के बड़े प्रशंसक हैं और उन्होंने उनकी नकल करने की भी कोशिश की थी, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं कर सके। पराग ने ये बातें जयुपर में रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के एक कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में कही। पराग शायद पहले पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जो किसी महिला क्रिकेटर के प्रशंसक हैं।

मंधाना से मिलती है प्रेरणा

पराग ने कहा कि स्मृति मंधाना उन बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनसे उन्हें प्रेरणा मिलती है। उन्होंने मंधाना के अलावा अपनी प्रेरणा अपने पिता को बताया। उन्होंने कहा कि उनके पिता उनकी प्रेरणा हैं। पुरुष क्रिकेट में सचिन सर और विराट कोहली और महिला क्रिकेट में स्मृति मंधाना को फॉलो करते हैं। उन्होंने अपने बचपन की एक स्मृति ताजा करते हुए कहा कि उस समय वह काफी छोटे थे। स्मृति चश्मा पहन कर बीएएस के बल्ले से खेलती थीं। वह जिस तरह से गेंद को टाइम कर प्वांइट से निकालती थीं, वह शानदार होता है। उन्होंने भी इस शॉट को कॉपी करने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

नेट्स पर बल्लेबाजी नहीं पसंद

पराग ने कहा कि उन्हें नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है। नेट्स सभी तरफ से बंद रहने के कारण उन्हें ऐसा लगता है कि किसी ने मुझे पकड़ रखा है और वह बंद हैं।

केकेआर के खिलाफ शानदार पारी खेल आए थे चर्चा में

आईपीएल में पराग पहली बार केकेआर के खिलाफ 31 गेंद पर 47 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर चर्चा में आए थे। उस पारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले वह काफी नर्वस थे। ईडन गार्डन में उनका रिकार्ड अच्छा नहीं था। कोलकाता के साथ पहले मैच में उन्होंने मात्र नौ रन बनाए थे। इसलिए वह पारी उन्हें हमेशा याद रहेगी। इस सीजन की यह उनकी सीजन की सबसे अच्छी पारी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो