न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुने गए पृथ्वी शॉ, 21 फरवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

By Kapil Tiwari

|

24 Dec 2019, 11:20 AM IST

क्रिकेट

नई दिल्ली। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिल गया है। दरअसल, चयनकर्ताओं ने पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुन लिया है। इस तरह पृथ्वी ने सीनियर टीम में वापसी की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है। हनुमा विहारी न्यूजीलैंड दौरे पर प्रथम श्रेणी मैचों में भारत ए टीम की अगुआई करेंगे, जबकि 50 ओवरों के फॉर्मेट में शुभमन गिल कप्तान होंगे।

हाल ही पृथ्वी ने लगाया था दोहरा शतक

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। डोपिंग की वजह से लगे आठ महीने के बैन के हटने के बाद पृथ्वी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगा दिया। पृथ्वी ने रणजी के एक मैच में बड़ौदा के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा और इस मैच में कुल 268 (66 और 202) रन बनाए।

डेब्यू मैच में ही लगाई थी सेंचुरी

भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के रूप में स्थापित सलामी जोड़ी है, लेकिन इस 20 वर्षीय बल्लेबाज को न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह दी जा सकती है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम चुनने के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया कि वह चाहते हैं कि पृथ्वी को अधिक से अधिक मैच खेलने को मिलें। पृथ्वी ने दो टेस्ट मैच भी खेले हैं।

21 फरवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

वेलिंग्टन में 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड में अभ्यास का पर्याप्त मौका मिलेगा। दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा। प्रसाद ने कहा, 'अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मयंक अग्रवाल भारत ए के मैचों में खेलेंगे।'

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।