script

इस भारतीय क्रिकेटर ने 4 ओवर में 9 रन देकर झटके थे 4 विकेट, अब लगाई ICC रैंकिंग में लम्बी छलांग

Published: Jun 12, 2018 01:43:06 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

महिला एशिया कप T20 टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन का खिलाड़ियों को ICC की ताजा रैंकिंग में फायदा मिला है।

poonam yadav

इस भारतीय क्रिकेटर ने 4 ओवर में 9 रन देकर झटके थे 4 विकेट, अब लगाई ICC रैंकिंग में लम्बी छलांग

नई दिल्ली। महिला एशिया कप T20 के फाइनल मुकाबले में भले ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश से हार गई हो लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने लम्बी छलांग लगाई है। T20 रैंकिंग में इस भारतीय दिग्गज ने गेंदबाजी की रैंकिंग में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट हैं और दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की ले केस्परेक हैं। एशिया कप के बाद पाकिस्तान की गेंदबाज को भी बड़ा फायदा हुआ है और उसने भी टॉप 5 में जगह बना ली है।


भारतीय क्रिकेटर को हुआ बड़ा फायदा
भारत की पूनम यादव जिन्होंने फाइनल मुकाबले में 4 ओवरों में 9 रन देकर 4 विकेट झटके थे, उनको ICC की ताजा रैंकिंग में दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 611 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गईं हैं। पाकिस्तान की अनम अमीन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह 13 स्थानों की छलांग लगाकर इस समय पांचवें स्थान पर पहुंच गईं हैं। पूनम यादव ने सीरीज में 7 विकेट लिए थे वहीं पाकिस्तानी गेंदबाज अनम ने 3 विकेट लिए थे।


भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग
बल्लेबाजी में मिथाली राज भारतीयों में सबसे आगे छठे स्थान पर हैं। इसके साथ ही बल्लेबाजी में 7वें और 9वें स्थान पर क्रमशः हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना हैं। गेंदबाजी में पूनम के अलावा अनुजा पाटिल 18वें और झूलन गोस्वामी 19वें स्थान पर हैं।ऑलराउंडर खिलाड़ियों में भारत की हरमनप्रीत कौर टॉप 20 में एकमात्र खिलाड़ी हैं, वह 13वें स्थान पर हैं।


बांग्लादेश कि खिलाड़ियों को भी हुआ फायदा
एशिया कप के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रूमाना अहमद ने ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में 6 स्थानों की छलांग लगाकर 12वां स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने टूर्नामेंट में 6 विकेट लिए और 37 की औसत से रन बनाए। इसके साथ ही रूमाना ने गेंदबाजों की सूची में भी टॉप 20 में जगह बना ली है। खदीजा तुल कुबरा, जो कि बांग्लादेश कि ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं उन्होंने 6 स्थानो की छलांग लगाकर 13वां स्थान प्राप्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो