scriptपाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने सटोरियों की डील ठुकराई | Pakistani captain Sarfaraz Ahmed dismissed the dealers deal | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने सटोरियों की डील ठुकराई

सरफराज अहमद ने एक सनसनीखेज खुलासे में कहा है कि उन्होंने दुबई में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के दौरान एक सटोरिये से मिली पेशकश ठुकराई

Oct 21, 2017 / 06:08 pm

Prabhanshu Ranjan

corruption,Pakistan Cricket Board,Pakistan cricket team,Pakistan cricket captain,sarfaraz ahmed,

नई दिल्ली। पाकिस्तान टीम को चैंपियंस ट्रॉफी जितवाने वाले कप्तान सरफराज अहमद ने एक सनसनीखेज खुलासे में कहा है कि उन्होंने दुबई में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के दौरान एक सटोरिये से मिली पेशकश ठुकराई और मामले की जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई के अधिकारियों को दे दी है। इस घटना से पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट, एंटी करप्शन और सिक्यॉरिटी ऑफिसर्स सकते में आ गए है।

उन्हें लगा था कि बल्लेबाज शरजील खान और खालिद लतीफ पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन लगने के बाद ऐसी घटनाओं पर रोक लग गई होगी। पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, सरफराज के लिए सभी के मन में बहुत इज्जत है जिसने बतौर कप्तान और खिलाड़ी अपने साथियों के सामने उदाहरण पेश किया है कि खेलों में भ्रष्टाचार के प्रयासों पर कैसे रोक लगाई जाए।

सरफराज ने कहा, आईसीसी के नियमों के तहत खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया जा सकता लेकिन सरफराज को पेशकश मिली थी जिसने तुरंत संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी। पाकिस्तानी कप्तान को पेशकश देने वाला व्यक्ति दुबई में रहता है और समझा जाता है कि खिलाड़ियों का परिचित है।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें सटोरिये जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उन्हें चौबीस घंटे सुरक्षा की दरकार है। सरफराज नवाज सटोरियों से पाकिस्तानी क्रिकेटरों और अधिकारियों के ताल्लुकात को लेकर आलोचना में मुखर रहे हैं। उन्हें मैच और स्पाट फिक्सिंग मामलों में अदालत में मुकदमे भी दर्ज कराए हैं।

वह अपने दावों को हालांकि कभी साबित नहीं कर सके। उन्हें इस्लामाबाद में पुलिस के पास दर्ज शिकायत में कहा कि सटोरियों से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, उसने पुलिस से अपने और परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने सटोरियों की डील ठुकराई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो