script

ICC से भारत की शिकायत करेगा पाकिस्तान, इमरान खान की तस्वीर हटने से पीसीबी नाराज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 07:52:43 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की तस्वीरें उतारे जाने पर नाराजगी जाहिर की है।
– पीसीबी ने भारत को ICC में शिकायत की धमकी दी है।
– पीसीबी के प्रबंध निदेशक ने अपने परेशानी का असल कारण नहीं बताया।
– पीसीबी प्रोडक्शन कंपनी आईएमजी रिलायंस के पीएसएल के बाकी मैचों में प्रोडक्शन से पीछे हटने से ज्यादा दुखी है।

pakistan ICC

ICC से भारत की शिकायत करेगा पाकिस्तान, इमरान खान की तस्वीर हटने से पीसीबी नाराज

कराची। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की सख्ती से पाकिस्तान तिलमिला उठा है। हमले के बाद देश में बढ़े गुस्से को देखते हुए भारत में कई स्टेडियमों में इमरान खान की तस्वीरों को हटा लिया गया है। इमरान की तस्वीरें हटाये जाने से परेशान पाकिस्तान ने मामले की आईसीसी के शिकायत करने की बात कही है। पीसीबी ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कुछ स्थलों से उसके पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटाया जाना ‘अफसोसजनक’ है और वह इस मुद्दे को आईसीसी की बैठक में उठाएगा।
तस्वीर ढकना या हटाना बेहद अफसोसजनक कार्रवाई

एक तरफ भारत अपने 40 वीर सपूतों के जाने से दुखी है, वहीं पाकिस्तान पर क्रिकेट का बुखार चढ़ा है। पीसीबी प्रबंधक वसीम खान ने खेल और राजनीति को अलग रखने की वकालत करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि खेल, विशेषकर क्रिकेट ने हमेशा लोगों और देशों के बीच खाई को पाटने में अहम भूमिका निभाई है।
देश के गुस्से को नहीं भांप सके पीसीबी प्रबंध निदेशक

पीसीबी के प्रबंधक निदेशक क्रिकेट संबंधों से दोनों देशों की खाई पाटने की बात कर रहे हैं, पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद वसीम जिस खाई की बात कर रहे है अब वो खाई नहीं समंदर बन चुकी है। उनके बयान से लगता है कि हमले के बाद वो भारत के पाकिस्तान के प्रति बढ़े गुस्से को वो सहीं से नहीं भांप सके हैं।
आर्थिक झटके से ज्यादा दुखी है पीसीबी

पीसीबी के प्रबंध निदेशक सिर्फ इमरान खान की तस्वीरों को हटाने की बात आईसीसी की बैठक में उठाएंगे। असल में वसीम भारत की प्रोडक्शन कंपनी आईएमजी रिलायंस के पीएसएल के बाकी मैचों में प्रोडक्शन से पीछे हटने से ज्यादा दुखी हैं। पुलवामा हमले के विरोध में आईएमजी रिलायंस ने पीएसएल के आधिकारिक प्रोडक्शन साझेदार के रूप में हटने की घोषणा की है। वहीं पीसीबी के प्रबंधक निदेशक डीस्पोर्ट द्वारा भारत में पीएसएल नहीं दिखाने से भी नाराज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो