scriptT20 World Cup 2024 के लिए इस वजह से पाकिस्तान ने नहीं की टीम की घोषणा, वजह जानकर सब हैरान | pakistan full squad for t20 world cup 2024 selectors are not convinced with players fitness and performance babar azam haris rauf | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के लिए इस वजह से पाकिस्तान ने नहीं की टीम की घोषणा, वजह जानकर सब हैरान

T20 World Cup 2024 के लिए डिफेंडिंग चैंपियन सहित भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन पाकिस्तान की दल के नाम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 03:41 pm

Vivek Kumar Singh

Pakistan T20 World Cup 2024 Squad
आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अभी तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। 24 मई तक आईसीसी ने अपनी टीम घोषित करने और उसमें बदलाव करने की अंतिम तारीख रखी है। पाकिस्तान के अलावा भारत, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, नेपाल, ओमान और न्यूजीलैंड ने अपनी अपनी टीम का ऐलान किया है। ये सभी बोर्ड 23 मई तक आईसीसी से बिना अनुमति लिए अपनी टीम में बदलाव भी कर सकते हैं।
हालांकि 30 अप्रैल से 1 मई तक सभी फैंस की नजरे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर टिकी रहीं लेकिन पीसीबी ने अब तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। 2 मई को पाकिस्तान ने दो टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया और इस सीरीज में हारिस रऊफ की वापसी हुई, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा और भी कई बदलाव किए गए हैं लेकिन मुख्य टीम के साथ छेड़छाड़ नहीं हुआ है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि अब तक वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम की घोषणा क्यों नहीं हुई है।
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम से भी पाकिस्तान सीरीज नहीं जीत पाई थी और मुकाबला दो-दो से बराबरी पर समाप्त हुआ था। इसको ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता अभी तक खिलाड़ियों की फिटनेस और उनके प्रदर्शन से संतुष्ट नजर नहीं आए हैं, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी वर्ल्ड कप 2024 की टीम का ऐलान नहीं किया है। अब पाकिस्तान की टीम का ऐलान इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद होगा।

इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम, अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, सैम अयूब, सलमान अली आगा, हारिस राउफ, हसन अली, शादाब खान, शाहीन अफरीदी और उस्मान खान।

Home / Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के लिए इस वजह से पाकिस्तान ने नहीं की टीम की घोषणा, वजह जानकर सब हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो