scriptASIA CUP: महामुकाबले से पहले भड़के पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, भारत को खास सुविधा मिलने का लगाया आरोप | Patrika News

ASIA CUP: महामुकाबले से पहले भड़के पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, भारत को खास सुविधा मिलने का लगाया आरोप

Published: Sep 19, 2018 11:55:52 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप-2018 के सबसे बहुप्रतिक्षित मुकाबले में बुधवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने बाजी मारी थी।

rohit and sarfraz

ASIA CUP: महामुकाबले से पहले भड़के पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, भारत को खास सुविधा मिलने का लगाया आरोप

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने मंगलवार को मैच की पूर्व संध्या पर एशिया कप के शेड्यूल पर सवाल उठाते हुए भारतीय टीम को खास तवज्जो दिए जाने का आरोप लगाया है। आयोजकों को लपेटे में लेते हुए पाकिस्तान कप्तान ने इस बात पर नाराजगी जताई कि भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले दुबई में खेल रही है वहीं दूसरी टीमें दुबई और अबू धाबी के बीच यात्रा करनी पड़ रही है। बता दें कि भारतीय टीम को दो मुकाबले अबू धाबी में खेलने थे लेकिन शेड्यूल में बदलाव करके भारतीय टीम के सभी मुकाबले दुबई में किए गए।


सरफराज ने पक्षपात का लगाया आरोप-
जब पाकिस्तानी कप्तान से पूछा गया कि क्या शेड्यूल को भारत के पक्ष में किया गया है तो उनका जवाब था कि “अगर आप शेड्यूल देखते हैं, तो देखेंगे कि भारतीय टीम पूल मैच हारने के बाद भी दुबई में ही अपना मुकाबला खेलेगी। यात्रा करना एक मुद्दा है। अगर आपको 90 मिनट यात्रा करके केवल एक दिन के अंतर पर मैच खेलना पड़े तो यह चुनौतीपूर्ण होगा।” उन्होंने आगे कहा कि “मेरा मानना है कि नियम सभी टीमों के लिए एक जैसा ही होना चाहिए। भले ही वो भारत हो या पाकिस्तान। मुझे नहीं पता कि एशियन क्रिकेट काउंसिल की इस सोच के पीछे क्या वजह है। मुझे लगता है PCB इस मामले पर नजर बनाए हुए है।”


BCCI के अधिकारी ने बताया कारण-
यह मालूम चला है कि BCCI जोकि इस टूर्नामेंट का आयोजन करा रही है उसने कमर्सियल कारणों के चलते शेड्यूल में बदलाव किया है। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान को गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि “दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 25000 लोगों के बैठने कि जगह है जोकि अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम से 5000 ज्यादा है। भारत बनाम पाकिस्तान या भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबलों में उम्मीद के अनुसार पूरा स्टेडियम खचा-खच भरा होगा। ऐसे में हम 5000 सीटों से कैसे समझौता कर सकते हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो