scriptभारत की ऐतिहासिक जीत पर पाक पीएम इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई | pak pm imran khan congrates team india for win australia test series | Patrika News

भारत की ऐतिहासिक जीत पर पाक पीएम इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 05:05:44 pm

Submitted by:

Mazkoor

पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री को सर्वकालिक महान आलराउंडर और कप्‍तान माना जाता है। वह 1992 में अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को विश्‍व कप जितवा चुके हैं।

भारत की ऐतिहासिक जीत पर पाक पीएम इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

भारत की ऐतिहासिक जीत पर पाक पीएम इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

इस्‍लामाबाद : कोहली की सेना ने जिस तरह आस्‍ट्रेलिया में कंगारुओं को हराया है, उसकी तारीफ सिर्फ भारत में ही नहीं, पूरी दुनिया में हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस ऐतिहासिक जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है। इसमें अब एक और देश के प्रधानमंत्री का नाम जुड़ गया है। वह भी भारत के पड़ोसी देश पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री का। इमरान खान की प्रशंसा इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि वह खुद एक महान क्रिकेटर रह चुके हैं तो दूसरी तरफ भारत की आलोचना के लिए बेताब रहते हैं। लेकिन विराट की टीम ने जिस तरह ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत हासिल की है, उस पर वह भी प्रशंसा किए बिना नहीं रह सके। उनके अलावा एक और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी भारत की दिल खोल कर तारीफ की है।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1082518483756298240?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्वीट कर दी बधाई
इमरान ने बुधवार को ट्वीट कर विराट कोहली और टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर बधाई दी है।
बता दें सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। बारिश की वजह से इस मैच मे चौथे दिन मात्र 25 ओवर का खेल हो पाया था और पांचवें दिन एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी थी। अगर यह मैच पूरे दिन चला होता तो संभव था कि फॉलोवान खेल रही ऑस्ट्रेलिया को इसमें भी मात मिल सकती थी। सीरीज के पहला मैच एडिलेड में खेला गया था और भारत ने उसमें आस्‍ट्रेलिया को हराया था। पर्थ में हुए टेस्ट को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बराबर की तो बॉक्सिंग डे पर शुरू हुए तीसरे टेस्‍ट मेलबर्न में भारत ने पलटवार करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली थी।

सर्वकालिक महान आलराउंडर और कप्‍तान माने जाते हैं इमरान
पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री को सर्वकालिक महान आलराउंडर और कप्‍तान माना जाता है। वह 1992 में अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को विश्व कप जितवा चुके हैं।

शोएब अख्‍तर ने भी की तारीफ
सिर्फ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने ही नहीं, बल्कि पूर्व पाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया की तारीफ की। उन्‍होंने लिखा- टीम इंडिया को डाउन अंडर में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत पर बधाई। क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला टेस्ट सीरीज सबसे मुश्किल माना जाता है। भारतीय टीम का यह एक शानदार प्रयास है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पूरी सीरीज में दबाव में रखा।

 

https://twitter.com/hashtag/DownUnder?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो